पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • 888 Candidates Filed Nominations For 399 Posts Of Panchayati Raj Institutions In Lahaul Spiti, Pangi, Today The Nomination Papers Will Be Sorted

लाहौल स्पीति और चंबा में पंचायती राज चुनाव:नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया पूरी; 399 पदों के लिए 888 उम्मीदवार मैदान में उतरे, 29 सितंबर-1 अक्तूबर को मतदान

शिमलाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लाहौल-स्पीति, चंबा के पांगी में चुनाव की तैयारी शुरू। - Money Bhaskar
लाहौल-स्पीति, चंबा के पांगी में चुनाव की तैयारी शुरू।

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल स्पीति व चंबा जिले के पांगी में दो चरणों में होने वाले पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, लाहौल-स्पीति व पांगी में पंचायती राज संस्थाओं के 399 पदों के लिए 888 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए है।

इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों में खाली पड़े पंचायत प्रधानों, उप प्रधानों, पंचायत समिति सदस्यों व वार्ड पंचों के कुल 89 पदों के लिए 198 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए है। नामांकन भरने वाला आवेदक 18 सितंबर, 3 बजे तक नाम वापस ले सकता है। आवश्यक हुआ तो आगामी 29 सितंबर व एक अक्तूबर को मतदान होगा।

पंचायत प्रधान, उप-प्रधान व वार्ड पंचों के मतों की गणना चुनाव समाप्त होने के बाद पंचायत मुख्यालय में होगी। जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के मतों की गिनती 4 अक्तूबर को खंड मुख्यालय में की जाएगी। इसके बाद 6 अक्तूबर को पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर लागू आचार संहिता समाप्त होगी।

केलांग में 7 और काजा में 3 सदस्यों के चुनाव

राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, लाहौल स्पीति जिला के केलांग में 7, काजा में जिला परिषद के 3 सदस्यों का चुनाव होना है। इस चुनाव के लिए केलांग में 24 तथा काजा में 15 नामांकन पत्र दाखिल हुए। पांगी में जिला परिषद के चुनाव पहले हो चुके हैं। यहां पंचायत समिति के 15 सदस्यों के लिए 62 तथा केलांग में पंचायत समिति के 15 सदस्यों के लिए 34 नामांकन पत्र दाखिल हुए।

पांगी में 19, केलांग में 32 पंचायत प्रधानों, उप-प्रधानों, वार्ड सदस्यों के चुनाव

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के मद्देनजर पांगी में 19 व लाहौल-स्पीति के केलांग ब्लॉक में 32 पंचायत प्रधानों, उप-प्रधानों व वार्ड सदस्यों के चुनाव होने हैं। आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, पांगी में 19 पंचायत प्रधानों के लिए 94 तथा केलांग में प्रधानों के 32 पदों के चुनाव के लिए 97 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। पांगी में 19 उप-प्रधानों के पदों के लिए 96 तथा केलांग में उप-प्रधानों के 32 पदों के लिए 101, उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। पांगी में वार्ड सदस्यों के 97 पदों के लिए 207 तथा केलांग में वार्ड सदस्यों के 160 पदों के लिए 158 नामांकन पत्र दाखिल हुए।

खबरें और भी हैं...