पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भूंतर एयरपोर्ट फर्जी वेबसाइट मामला:कुल्लू पुलिस ने दिल्ली के रजोकरी से 2 को गिरफ्तार कर 4 दिन के रिमांड पर लिया, लैपटॉप बरामद

कुल्लू4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कुल्लू पुलिस की गिरफ्त में दिल्ली से गिरफ्तार दो आरोपी। - Money Bhaskar
कुल्लू पुलिस की गिरफ्त में दिल्ली से गिरफ्तार दो आरोपी।

हिमाचल की कुल्लू पुलिस ने भूंतर एयरपोर्ट के नाम पर फर्जीवाड़ा करने के मामले में पुलिस ने दिल्ली निवासी दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उनको चार दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है। दोनों पर भूंतर एयरपोर्ट के नाम से फर्जी वेबसाइट बनाकर नौकरी का झांसा देने और ठगी के आरोप में केस दर्ज हुआ था।

2021 में बनाई थी फर्जी वेबसाइट

मामले के अनुसार वर्ष 2021 मे भूंतर एयरपोर्ट के डायरेक्टर नीरज श्रीवास्तव ने पुलिस थाना भूंतर मे एक शिकायत दी। जिसमें बताया था कि किसी अंजान व्यक्ति ने भूंतर एयरपोर्ट के नाम से नौकरी का झासां देने और ठगी करने के लिये एक फर्जी वेबसाइट बना दी है। जिसका भूंतर एयरपोर्ट से कोई वास्ता नहीं है। इससे कई लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। भूंतर पुलिस ने मामला दर्ज किया था।

स्पेशल पुलिस टीम का किया गठन

मामला टेक्नीकल होने पर मामले की जांच पुलिस थाना भूंतर के नये थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार साख्यान ने संभाली। आरोपियों की पहचान की गई। बाद में पुलिस अधीक्षक कुल्लू द्वारा उक्त केस को सुलझाने और आरोपियों को पकड़ने के लिये पुलिस टीम का गठन किया गया। इस टीम में प्रभारी थाना भूंतर सुनील, जवान नरेन्द्र कुमार, प्रेमनाथ, सुरेश व विकास को शामिल किया।

दिल्ली से दबोचा

पुलिस टीम ने दिल्ली जाकर आरोपियों की तलाश करके फर्जी वेबसाइट तैयार करने वाले मुख्य आरोपी और उसके एक साथी को पश्चिमी दिल्ली के गांव रजोकरी से गिरफ्तार किया। दोनों को पुलिस टीम भूंतर लेकर आ चुकी है। आरोपियों की पहचान जितेंद्र प्रताप सिंह निवासी गांव रजोकरी पश्चिमी दिल्ली और अंकित बाबू निवासी गांव रजोकरी पश्चिमी दिल्ली के रूप मे हुई है।

ये हुआ बरामद

कुल्लू के एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि पुलिस ने दोनों को स्थानीय कोर्ट में पेश कर चार दिन के रिमांड पर लिया है। दोनों से मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस टीम ने उनके कब्जे से 3 लैपटॉप, 2 मोबाइल, एयरटेल हॉटस्पॉट और फर्जी स्टैंप बरामद कर ली है।