पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हाटियों का जनजातीय दर्जा कांग्रेस की पहल:कौल ठाकुर बोले- चुनावों के नजदीक आते ही घोषणा करके जयराम लेना चाहते हैं लाभ

मंडी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंडी में पत्रकारों से बातचीत करते कौल सिंह ठाकुर। - Money Bhaskar
मंडी में पत्रकारों से बातचीत करते कौल सिंह ठाकुर।

हिमाचल के पूर्व मंत्री व कांग्रेसी नेता कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि सिरमौर के हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा दिया गया है, लेकिन इस दिशा में सबसे पहले प्रयास वीरभद्र सरकार द्वारा किए गए थे और इसी का नतीजा है कि आज इस समुदाय को जनजातीय दर्जा मिला है। इस मामले को लेकर पूरे प्रयास कांग्रेस द्वारा किए गए थे, लेकिन चुनावों के नजदीक आते ही लाभ लेने के लिए जयराम ठाकुर ने यह घोषणा कर दी।दरंग क्षेत्र में पड़ने वाले चौहार घाटी के छोटा व बड़े भंगाल के लोगो को भी जनजातीय दर्जा मिलना चाहिए।

जयराम ठाकुर प्रदेश का विकास नहीं कर पाए हैं, जिसकी वजह से हर वर्ग भाजपा से निराश है। चुनावों से पहले प्रधानमंत्री मंडी आ रहे हैं। यहां वह युवाओं को संबोधित करेंगे। असल में उन्होंने युवाओं का भट्‌ठा बैठा दिया है। केंद्र सरकार कहती थी कि हर साल युवाओं को 2 करोड़ रोजगार दिए जाएंगे, लेकिन आलम यह है कि रोजगार देने की बजाए देश के युवाओं को इस सरकार ने बेरोजगार और कर दिया।

आजादी के 75 वर्ष के कार्यक्रमों के जरिए सरकारी पैसों का जमकर दुरुपयोग किया गया है। सरकारी बसें जयराम ठाकुर की रैलियों में भेजी जा रही हैं। जिससे बसों की समय सारणी पर असर पड़ रहा है और लोग परेशान हो रहे हैं। इस सरकार द्वारा बड़े-बड़े बैनर पोस्टर बनवाकर फिजूलखर्ची की जा रही है। उन्होंने चुनाव आयोग से इस दिशा में कदम उठाने व संज्ञा लेने का आग्रह भी किया है