पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सोनीपत में युवक को गोली मारी:दुभेटा गांव में रात को साइकिल खेल देखने गया था सुमित; 11 पर FIR

सोनीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकातमक फोटो। - Money Bhaskar
प्रतीकातमक फोटो।

हरियाणा के सोनीपत के गन्नौर क्षेत्र के गांव दुभेटा में शनिवार रात को युवक सुमित को गोली मार दी गई। उसे गंभीर हालत में खानपुर PGI में दाखिल कराया गया है। पुलिस ने वारदात को लेकर अमृत उर्फ पोपन समेत 11 युवकों के खिलाफ हत्या के प्रयास ओर अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है। किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

10-15 दिन पहले हुआ था झगड़ा

गांव दुभेटा निवासी सुमित पुत्र कर्ण सिंह ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह प्राइवेट नौकरी करता है। 10-15 दिन पहले उसकी गांव के ही अमृत उर्फ पोपन, उत्तम, सतीश वगैरा के साथ कहा-सुनी हो गई थी। अमृत ने उसे गालियां दी थी। बाद में गांव में समझौता हो गया था। मगर अमृत और उसके दोस्तों के मन में इसी बात की रंजिश बरकरार थी।

मंदिर के पास घेरा

सुमित ने बताया कि शनिवार रात को वह 11 बजे गांव में मंदिर के पास चल रहे साइकिल के खेल को देखने गया था। इसी बीच रमेश और उसके बेटे उत्तम ने मोटरसाइकिल अड़ा कर उसका रास्ता रोक लिया। इसी बीच दूसरी मोटरसाइकिल पर अमृत उर्फ पोपन, सहदेव, अंकित गालियां देते हुए वहां पहुंचे। मोटरसाइकिल चला रहे पोपन ने साथियों से कहा कि सुमित को गोली मार दो। इसके बाद उसके साथी सहदेव ने उसे जान से मारने की नीयत से गोली चला दी। वह वहां भागने लगा तो वहां मौजूद विकास व संजय उसे पकड़ने के लिए भागे थे।

रास्ता रोक कर किए फायर

इनके साथी कप्तान ने भी भागते समय उसका रास्ता रोक लिया था। मोहित और भानु ने भी संजय के साथ मोटरसाइकिल पर मेरा रास्ता रोका था। तीनों ने उसका पीछा किया और उस पर गोलियां चलाई। एक गोली सुमित की छाती में लगी। वह नीचे गिर गया तो हमलावर उसे मृत समझ कर मौके से फरार हो गए। इसके बाद मौके पर पहुंचे परिवार के लोगों ने उसे खानपुर पीजीआई में दाखिल कराया। वहां उसका इलाज चल रहा है।

इन 11 के खिलाफ केस दर्ज

थाना गन्नौर के जांच अधिकारी ASI मनजीत ने बताया कि रात को पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि गांव दुभेटा में युवक सुमित को गोली मारी गई है और उसे खानपुर पीजीआई ले जाया गया है। वह पीजीआई गया और डॉक्टरों से बात की तो सुमित को बयान देने में सक्षम बताया गया। इसके बाद सुमित के बयान दर्ज किए गए। पुलिस ने गांव दुभेटा के ही अमृत उर्फ पोपन, उत्तम, सतीश, सहदेव, अंकित, रमेश, संजय, विकास, कप्तान, मोहित और भानु के खिलाफ धारा 147, 148, 307, 347 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 के तहत केस दर्ज किया है। आरोपी फरार हैं।