पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

‘आखिरी दम तक लड़ेंगीं,जीतेंगी’:आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर ने मेयर को सौंपा ज्ञापन

रोहतक9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मांगों को पूरा कराने के लिए मानसरोवर पार्क में धरना देकर प्रदर्शन करतीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता। - Money Bhaskar
मांगों को पूरा कराने के लिए मानसरोवर पार्क में धरना देकर प्रदर्शन करतीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता।

आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर का आंदोलन लगातार जारी है। शनिवार को प्रदेशव्यापी हड़ताल का 38वां दिन रहा। आंगनबाड़ी धरना स्थल पर मेयर मनमोहन गोयल को मांगपत्र सौंपा। तालमेल कमेटी के बैनर तले वे 8 दिसम्बर से लगातार आंदोलन पर हैं। तालमेल कमेटी ने आंगनबाड़ी आंदोलन को 25 जनवरी तक बढ़ा दिया है। इस दौरान सभी मंत्रियों,सांसदों, विधायकों के दफ्तरों का घेराव किया जाएगा और उनको मांगपत्र भी सौंपा जाएगा। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं ने मानसरोवर पार्क में सभा की। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका यूनियन हरियाणा कि प्रदेश महासचिव पुष्पा दलाल ने कहा कि सभी आंगनबाड़ी एकजुट हैं।

हर कीमत पर अपनी सारी मांगों को पूरा करवाकर ही मानेंगी। प्रशासन के हर तरह के दमन से हमारा आंदोलन दबने वाला नहीं है। आखिरी दम तक हम लड़ेंगीं और जीतेंगी। छात्र संगठन-एआईडीएसओ के प्रदेश अध्यक्ष हरीश कुमार ने आन्दोलन पर बैठी आंगनबाड़ी कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि हम अपने छात्र संगठन-एआईडीएसओ की ओर से आपके साथ हैं। आपकी व हमारी लड़ाई निजीकरण के खिलाफ है।

सहायिकाएं कोई नई मांग नहीं कर रहीं
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं कोई नई मांग नहीं कर रहीं। बल्कि प्रधानमंत्री की 2018 की घोषणा को लागू करने की मांग कर रही हैं। इससे इंकार कर हरियाणा सरकार अपने ही प्रधानमंत्री की अवमानना कर रही है। आंगनबाड़ी धरने को एआईडीएसओ के प्रदेश सचिव उमेश मौर्य, उपाध्यक्ष राजेश, एसकेएस से जोगिंदर करौंथा, आदि ने भी संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...