पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेवाड़ी में धमकाकर 50 हजार की धोखाधड़ी:बिजली कनेक्शन काटने की धमकी दी और लिंक भेजकर खाते से निकाल लिए पैसे

रेवाड़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के रेवाड़ी जिले में एक शख्स को मोबाइल पर कॉल करके बिजली कनेक्शन काटने की धमकी दी और फिर उसके मोबाइल पर एक लिंक भेज दिया। लिंक पर क्लिक करने के बाद आए ओटीपी के जरिए शातिर ने खाते से 50 हजार रुपए साफ कर दिए। खोल थाना पुलिस ने केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी के गांव जैनाबाद निवासी संदीप ने अपने ही गांव की सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक की शाखा में खाता खुलवाया हुआ है। शुक्रवार को उसके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले शख्स ने कहा कि उनका बिजली का बिल काफी समय से पेंडिंग चल रहा है। अगर आज ही नहीं भरा तो बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा।

संदीप ने कॉल करने वाले को कहा कि उसने तो सारा बिल भरा हुआ है। इस पर शातिर ने बिल को ठीक करने की बात कहकर उसके मोबाइल पर एक लिंक भेज दिया और संदीप को कहा कि लिंक पर क्लिक करने के बाद आना वाला ओटीपी उसे बताना होगा, फिर बिल ठीक हो जाएगा। संदीप उसकी बातों में आ गया और उसने लिंक खोलने के बाद ओटीपी उसे बता दिया।

शातिर ने उसके खाते से एक-दो नहीं, बल्कि 11 बार ट्रांजेक्शन की और 50 हजार रुपए निकाल लिए। खाते से पैसे निकलने का मैसेज आने पर उसने तुरंत बैंक में संपर्क किया। बैंक से मिली जानकारी के बाद उसे ठगी का पता चला। देर शाम ही संदीप ने इसकी शिकायत खोल थाना पुलिस को दी। पुलिस ने केस दर्ज करके मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।