पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रेवाड़ी में ‌BSC स्टूडेंट के साथ धोखाधड़ी:लिंक भेजकर मोबाइल फोन कर दिया हैक; खाते से निकाले 49 हजार रुपए

रेवाड़ी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के रेवाड़ी शहर में एक ‌बीएससी स्टूडेंट के साथ शातिर ठग ने लिंक भेजकर 49 हजार रुपए निकाल लिए। खुद को कूरियर कंपनी का एजेंट बताकर लिंक भेजा और फिर उसका मोबाइल फोन हैक कर खाता खाली कर दिया। रामपुरा थाना पुलिस ने युवती की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, रामपुरा स्थित मयूर विहार में रहने वाली रोजी शर्मा बीएससी की सेकेंड ईयर की स्टूडेंट है। रोजी शर्मा के मोबाइल पर एक कॉल आई और उसने खुद को DTDC कूरियर कंपनी का एजेंट बताते हुए पार्सल से संबंधित जानकारी भेजने की बात की।

रोजी ने जब अपना व्हाट्सऐप चैक किया तो उस पर एक लिंक आया हुआ था, जिसमें डेबिट कार्ड एक्सपायरी के अलावा 3 अलग-अलग ऑप्शन थे। जैसे ही रोजी ने लिंक पर क्लिक किया तो उसका मोबाइल फोन हैक हो गया। शातिर उसके सामने ही उसके मोबाइल पर अलग-अलग ऐप खोलता रहा।

ओटीपी भी उसके मोबाइल पर आते रहे, लेकिन रोजी कुछ नहीं कर पाई। शातिर ने दो बार में उसके सर्व हरियाणा ग्रामीण शाखा के खाते से 49 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए। रोजी ने तुरंत इसकी सूचना बैंक और पुलिस को दी। पुलिस ने रोजी की शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया हैं।