पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नौकरी के नाम पर 20 लाख की ठगी:रेवाड़ी के 3 युवकों से दिल्ली कोर्ट में क्लर्क लगाने का झांसा देकर हड़पे पैसे

रेवाड़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपए की ठगी करने का मामला हरियाणा के रेवाड़ी जिले में सामने आया है। कस्बा कोसली के 3 युवकों को दिल्ली कोर्ट में क्लर्क लगवाने का झांसा देकर ठगा गया है। उन्हें जॉइनिंग से संबंधित फर्जी ई-मेल भी भेजी गई, लेकिन जब कोर्ट जाकर पता किया तो सबकुछ फर्जी निकला। कोसली थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, रेवाड़ी जिले के गांव टूमना निवासी बलवान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि महेन्द्रगढ़ जिले के गांव कुरावहटा निवासी धौलाराम उर्फ फतेहसिंह की बेटी की उनके गांव में शादी हुई है, जिसकी वजह से उसका टूमना गांव में आना-जाना लगा रहता था। अच्छी जान पहचान होने की वजह से धौलाराम उनके भी घर आ जाता था।

दिसंबर 2020 में धौलाराम ने बताया कि उनका एक रिश्तेदार दिल्ली हाईकोर्ट में जज लगा है। वह उनके बेटे को दिल्ली कोर्ट में क्लर्क लगवा सकता है। पहले तो बलवान उसकी बातों में नहीं आया, लेकिन जब धौलाराम ने गांव के ही सुरेश और सुशीला को भी उनके बेटों को नौकरी दिलाने के लिए तैयार कर लिया तो वह भी उसके जाल में फंस गया।

आरोप है कि धौलाराम ने जनवरी 2021 में बलवान के बेटे देवेन्द्र को नौकरी लगवाने के नाम पर 9 लाख कैश, सुरेश के बेटे अजय की नौकरी के लिए 4 लाख का चैक और सुशीला के बेटे मिलन को नौकरी दिलाने के नाम पर 7 लाख रुपए ले लिए। धौलाराम ने तीनों को बताया कि 21 मार्च 2021 को उनकी पक्की नौकरी लग जाएगी, लेकिन इस बीच अपने स्तर पर जांच की तो संदेह हुआ।

तीनों ने धौलाराम से अपने पैसे वापस मांगे, लेकिन धौलाराम ने विश्वास दिलाया कि वह नौकरी लगवा देगा। अगर नौकरी नहीं भी लगी तो ब्याज सहित पैसे लौटा देगा। बलवान की मानें तो धौलाराम किसी परिक्षित नाम के शख्स के टच में था, जिसके मार्फत वह नौकरी दिलाने की बात कर रहा था। धौलाराम की तरफ से बलवान के बेटे देवेन्द्र को एक ई-मेल भेजी गई।

ईमेल में बताया गया कि 21 जुलाई 2021 को उनकी दिल्ली कोर्ट में जाइनिंग है। देवेन्द्र के अलावा अजय व मिलन तीनों दिल्ली कोर्ट पहुंच गए। वहां जाकर पता किया तो जानकारी मिली की कोर्ट में क्लर्क की कोई पोस्ट ही नहीं निकली। तीनों धौलाराम के पास अपने पैसे मांगने पहुंचे, लेकिन आज तक उन्हें पैसे वापस नहीं मिले। उल्टे उन्हें ही जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

कोसली पुलिस ने बलवान की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 406, 420, 467, 468, 471 के तहत केस दर्ज कर लिया है।