पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • The Tutor Used To Molest, The Mother Scolded The Daughter On The Contrary After Hearing The Complaint, Leaving The House, The 9th Student Reached Panipat, 700 Km Away.

बड़ी घटना:ट्यूटर छेड़छाड़ करता था, मां ने शिकायत सुनकर उल्टा बेटी को ही डांटा तो घर छोड़ 700 किमी दूर पानीपत पहुंची 9वीं की छात्रा

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मालवा एक्सप्रेस ट्रेन में टीटीई को 9वीं की एक छात्रा बेटिकट मिली। अकेली बच्ची देखकर टीटीई ने पानीपत जीआरपी को सूचना दी और उसे पानीपत स्टेशन पर उतार लिया गया। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने बच्ची की काउंसिलिंग कराई तो चौंकाने वाली कहानी सामने आई है। बच्ची 700 किमी. दूर स्थित यूपी के बांदा की रहने वाली है।

पिता राजमिस्त्री हैं। ये कहानी उन अभिभावकों के लिए आंखें खोलने वाली है, जो बच्चों की बात को ध्यान से नहीं सुनते। बच्ची ने जो बताया और काउंसिलिंग में जो सामने आया वो कुछ इस तरह है...

बेटी को गले लगाकर पिता बोले-ट्यूटर को जेल भिजवाऊंगा

यूपी के बांदा की रहने वाली 9वीं की छात्रा और उसकी बड़ी बहन के साथ घर पर ट्यूशन पढ़ाने आने वाला शिक्षक छेड़छाड़ करता था। छात्रा ने मां से शिकायत की ताे मां ने उल्टा उसे ही डांट दिया। बड़ी बहन ने थप्पड़ भी मार दिया। जब सुनवाई नहीं हुई तो 23 सितंबर शाम 6 बजे बच्ची मां के 500 रुपए चुराकर स्कूल बैग में ही कुछ कपड़े लेकर घर से निकल गई।

रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो दिल्ली जाने वाली ट्रेन आ गई। वह उस ट्रेन के स्लीपर काेच में बैठ गई। रात करीब 3 बजे दिल्ली उतर गई। 24 सितंबर की सुबह करीब 4 बजे कटरा जाने वाली मालवा एक्सप्रेस में सवार हाे गई। कुछ पैसे खर्च हो चुके थे और टिकट के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। रास्ते में टीटीई को अकेली बच्ची देखकर शक हुआ। टिकट पूछा तो था नहीं।

टीटीई ने पानीपत जीआरपी को सूचना दे दी। एंटी ह्युमन ट्रैफिकिंग सेल ने लड़की की काउंसलिंग की। हर संभव मदद का भरोसा दिया। तब जाकर उसने कहानी बताई। बताया कि घर पढ़ाने आ रहा टीचर माैका पाकर दाेनाें बहनाें के साथ अश्लील हरकत करता है। बड़ी बहन से इसका विराेध करने काे बाेला लेकिन वह चुप रही।

राेज-राेज की हरकताें से तंग आकर 23 सितंबर की दाेपहर काे मां काे बताया लेकिन मां ने उल्टा उसे से ही डांट दिया। बहन ने भी थप्पड़ मारा, जिसके बाद यह सारा किस्सा हुआ। बांदा पुलिस के जरिये परिजनों तक बच्ची के बारे में जानकारी दी गई। परिजन पानीपत पहुंचे और बेटी के साथ हुई घटना सुनकर वह दंग रह गए। अब बांदा पुलिस काे उक्त शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की करने काे बाेला है। पिता ने कहा कि टीचर को जेल भिजवाएंगे।

सबक ये... बच्चों की बात सुनें, नजरअंदाज न करें

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के इंचार्ज रविंद्र ने बताया कि बच्चा अगर कोई शिकायत कर रहा है, ताे अभिभावकों काे उसकी बात नजरअंदाज नहीं करनी चाहिए। इससे बच्चा डिप्रेशन या हताशा का शिकार होकर ऐसे कदम उठाता है। बच्चे की बात नहीं सुनेंगे तो उसके साथ गलत करने वाले का भी दुसाहस बढ़ता। इससे काेई बड़ी घटना भी घट सकती है। इसलिए बच्चों की शिकायत काे सुनने के बाद उसकी तह तक जाने का प्रयास करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...