पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत पुलिस ने इनामी चोर मुर्शीद पकड़ा:5 साल से फरार था, चोरों की सूची में सबसे ऊपर नाम; 25 हजार रुपए इनाम

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत जिले की पुलिस ने 25 हजार के इनामी चोर को पकड़ा है। वह 5 साल से फरार था और लगातार क्राइम कर रहा था। वह बाइक चोरी, जानलेवा हमला, भैंस चोरी व गृह भेदन की 48 से अधिक वारदातों में आरोपी है। उससे चोरीशुदा 9 बाइक बरामद की गई हैं। आरोपी के साथी को नवंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था, जिसके कब्जे से चोरी की 53 बाइक बरामद हुई थीं।

SP शशांक कुमार सावन ने बताया कि CIA वन प्रभारी राजपाल सिंह की टीम ने इनामी चोर मुर्शीद निवासी जलालाबाद, उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया है। वह साल 2017 में बापौली थाना में दर्ज हरियाणा गौवंश संरक्षण और गौसंवर्धन अधिनियम सहित जानलेवा हमले के एक मामले में भी फरार चल रहा था। आरोपी पहली बार गिरफ्तार हुआ है। उसको कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

आपराधिक सूची में सबसे ऊपर नाम था मुर्शीद
SP ने बताया कि CIA वन और चांदनीबाग थाना पुलिस आरोपी मुर्शीद को पकड़ने के लिए उसके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी। आरोपी पुलिस पकड़ से बचने के लिए लगातार ठिकाने बदल कर रह रहा था। गत दिनों बाइक चोरी व गृह भेदन सहित आपराधिक मामलों में संलिप्त फरार आरोपियों के रिकॉर्ड को खंगाला गया तो आरोपी मुर्शीद का नाम सूची में सबसे ऊपर मिला।

आरोपी के साथी से मिली थीं चोरीशुदा 53 बाइक
नवंबर 2020 में CIA वन की टीम ने विशेष जानकारी जुटाकर दबिश देते हुए UP के कैराना निवासी आरोपी हासिम उर्फ मोटा को गिरफ्तार किया। आरोपी के कब्जे से पानीपत व आसपास के जिलों से चोरी की गई 53 बाइक बरामद की थीं। पूछताछ में आरोपी ने मुर्शीद के साथ मिलकर बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया था। आरोपी हासिम को जेल भेज दिया गया था।

गत महीने रखा था 25 हजार का इनाम
मुर्शीद की धरपकड़ के लिए SP शशांक कुमार सावन की अनुशंसा पर वर्ष 2022 में हरियाणा पुलिस मुख्यालय की ओर से पिछले महीने पर उस पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। 21 सितंबर की शाम गश्त के दौरान CIA वन की टीम को मुर्शीद के नूरवाला में गंदा नाला पुलिया के पास घूमने की गुप्त सूचना मिली।

टीम ने मौके पर दबिश देकर आरोपी को काबू कर लिया। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने हासिम के साथ मिलकर पानीपत में विभिन्न स्थानों से 48 से अधिक बाइक चोरी करने की वारदातों में शामिल होना स्वीकार किया। इसके अतिरिक्त आरोपी ने जानलेवा हमला, भैंस चोरी व गृह भेदन की भी कई वारदातों को अंजाम देने की बात भी स्वीकार की।

यमुना किनारे झाड़ियों में छिपाए चोरीशुदा वाहन

पुलिस टीम ने मुर्शीद से बाइक चोरी की अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की। आरोपी ने नशे की हालत में बाइक चोरी की 9 वारदातों को अंजाम देना कबूला। आरोपी बाइक चोरी करके सनौली में यमुना के नजदीक झाड़ियों में छिपा देता था। उसकी निशानदेही पर चोरीशुदा उक्त 9 बाइक बरामद करके इनके मालिकों की पहचान न होने पर 102 CRPC के तहत कब्जे में ले ली गई हैं।