पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में कोरोना के 1437 एक्टिव केस:हफ्ते के हिसाब से बढ़े मरीज; 60 से अधिक बच्चे भी संक्रमित, नेत्र व हड्डी रोग विशेषज्ञ पॉजिटिव

पानीपत7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत जिले में कोरोना विराट रूप लेता जा रहा है। अगर बात तीसरी लहर की करें तो जनवरी के पहले सप्ताह में कोरोना इकाई से शुरू हुआ था। जो सप्ताह भर दहाई में चलता रहा। मगर जैसे ही दूसरा सप्ताह लगा, कोरोना ने भी अपना अंक बढ़ा लिया। दूसरे सप्ताह में कोरोना इकाई, दहाई से आगे बढ़ कर सैंकड़े तक पहुंच गया। आलम यह है कि पिछले तीन दिन से 200 से अधिक कोरोना संक्रमित केस रोजाना मिल रहे हैं, जो बहुत चिंतनीय है। कोरोना की तीसरी लहर में सरकारी डॉक्टर, पुलिसकर्मी, बच्चे, बड़े-बुजुर्ग हर कोई संक्रमित हो रहा है। राहत की बात यह है कि जिले में इस बार अभी तक मिले कुल केसों में कोई भी मरीज सीरियस स्थिति में नहीं है। अधिकांश मरीज घर पर ही आइसोलेट हैं। जिले में अब कुल 1437 केस एक्टिव अवस्था में हैं।

सिविल अस्पताल में नेत्र व हड्‌डी ओपीडी भी बंद

शनिवार को पानीपत में 228 कोरोना पॉजिटिव केस मिले। इनमें 11 बच्चे संक्रमित हैं। 11 बच्चों में तीन बच्चों की उम्र 3 साल से कम है। सबसे अधिक रिफाइनरी से 29 केस मिले। अब तक रिफाइनरी टाउनशिप से 200 से अधिक केस मिल चुके हैं। इसके अलावा एक महिला डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित मिली है। समालखा से 13 नए केस एक ही दिन में सामने आए। अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना अधिक प्रभावी हो रहा है। अब तक तीसरी लहर में 60 से अधिक बच्चे कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। छोटे बच्चे संक्रमित हो रहे हैं। सिविल अस्पताल में फिलहाल नेत्र व हड्डी की ओपीडी बंद कर दी गई है। दोनों वार्ड के 4 डॉक्टर संक्रमित हो चुके हैं। दोनों हड्डी रोग विशेषज्ञ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

खबरें और भी हैं...