पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत जेल की चक्की के बाहर मिला मोबाइल:जमीन में दबाया हुआ था; IMEI नंबर अंकित नहीं; 3 फोन नंबर लिखे थे; अज्ञात पर FIR

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत जिले के गांव सिवाह स्थित जिला जेल में एक बार मोबाइल फोन मिला है। इस बार जेल की चक्की के बाहर जमीन में दबा मोबाइल फोन मिला है, जिस पर IMEI नंबर नहीं लिखा था। मामले की शिकायत DSP जेल ने संबंधित थाना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

सिम नंबर से आरोपियों का पता लगाने में जुटी पुलिस

सेक्टर-29 थाना पुलिस को दी शिकायत में जेल की DSP गीता रानी ने बताया कि 22 सितंबर की दोपहर 1 बजे वाली गार्द से DSP दीपक हुड्‌डा के नेतृत्व में सुरक्षा वार्ड के पार्ट 2 की तलाशी करवाई गई। तलाशी के दौरान चक्कियों के सामने बाहरी क्षेत्र से हेड वार्डर सुरेश कुमार ने एक काला सैमसंग कंपनी का मोबाइल फोन बैटरी समेत जमीन में दबा बरामद किया।

मौके पर जांच की गई कि आखिर यह फोन यहां किस तरह आया, कौन इसका उपयोग कर रहा था। एक सिम के ऊपर तीन नंबर लिखे हुए थे। फोन पर IMEI नंबर नहीं था, मगर सिम नंबर से कॉल डिटेल निकलवाई जाएगी, ताकि पता लगाया जाए कि आखिर किन्होंने इसका उपयोग किया है। जेल में जिन-जिन बंदियों द्वारा इसे उपयोग किया गया है, उनका पता लगाया जाएगा।

जिसने भी जेल से बाहर बात की है, उनकी जांच की जाएगी। मामले में खुलासा होने के बाद आरोपी बंदियों के खिलाफ हरियाणा प्रिज्न एक्ट 42ए के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...