पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नौकरानी ने चुराया 20 तोले सोने का टुकड़ा:पानीपत की वारदात; बच्चों को चीजें सौंपने लगे तो हुआ खुलासा

पानीपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक चित्र। - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक चित्र।

पानीपत शहर में मॉडल टाउन में एक मकान से नौकरानी ने 20 तोले का सोने का टुकड़ा चुरा लिया। मामले का खुलासा उस समय हुआ, जब घर के मालिक बुजुर्ग ने अपनी उम्र के कारण घर की चीजों को अपने बच्चों को सौंपने के लिए उन्हें बुलाया और घर के सामान का आकलन किया। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी नौकरानी के खिलाफ केस दर्ज मामले की आगामी कार्रवाई शुरु कर दी है।

मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी शिकायत में 74 वर्षीय बुजुर्ग ने बताया कि वह मॉडल टाउन पानीपत का रहने वाला है। उसने बताया कि उसने अपने घर में तीन महिलाओं को बतौर मेड रखा था। तीनों उसके मकान में पिछले काफी सालों से काम कर रही थीं। एक नौकरानी घर पर सुबह 9 से शाम से 6 बजे तक काम करती थी। बाकी दोनों मेड़ अपना-अपना काम 1-2 घंटों में निपटाकर चली जाती थीं।

एक मेड़ सारे मकान की साफ-सफाई करती थी और सभी कमरों में जाती थी। वह फुल टाइम मेड थी। 12 मई को बुजुर्ग की पत्नी बैंक से 20 तोले सोने का टुकड़ा निकलवा कर लाई थी। टुकड़ा लाने के बाद अलमारी में रख दिया था। 17 मई को बुजुर्ग ने अपनी प्रॉपर्टी की हर चीज का बच्चों को सौंपने के लिए परिवार के लोगों को इकट्‌ठा किया। इस दौरान उसने अपने घर का सामान चेक किया तो देखा कि उसके पूर्वजों की ओर से उसे उपहार स्वरूप मिला 20 तोले सोने का टुकड़ा घर से गायब था।

इसके बाद बुजुर्ग ने अपने परिवार के सभी सदस्यों से पूछताछ की तो सभी ने सोने के टुकड़े के बारे में पता न होने की बात कही। नौकरानियों पर शक हुआ तो उनसे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान फुल टाइम मेड दया हड़बड़ा गई और वह जवाब देने की बजाय इधर-उधर देखने लगी। उससे परिवार के सभी सदस्यों ने सख्ती से भी पूछ लिया, मगर उसने सोने के टुकड़े के बारे में कुछ नहीं बताया। कई दिन तक इसी तरह पूछताछ करने पर भी जब नौकरानी ने मुंह नहीं खोला तो मामले की शिकायत पुलिस को दी गई।