पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हरियाणा में बहू पर वेश्यावृत्ति के लिए कहर ढाया:इनकार करने पर आंख फोड़ने की कोशिश, सास-ननदों ने गर्म चाकुओं से दागा

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत शहर के किला थाने क्षेत्र की एक कॉलोनी में सास ने बहू को वेश्यावृत्ति के धंधे में धकेलना चाहा। बहू ने इनकार किया तो पहले उसकी पिटाई की। फिर आंख फोड़ने की कोशिश की। तब भी वह नहीं मानी तो उसे गर्म चाकुओं से दागा गया। पीड़ित बहू किसी तरह आरोपियों के चंगुल से निकलकर पुलिस थाने पहुंची। जहां उसने पुलिस के आगे अपनी दर्दनाक दास्तानं बयान की है। पुलिस ने शिकायत लेकर पूरे केस की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस थाने में आपबीती बयान करती पीड़ित बहू।
पुलिस थाने में आपबीती बयान करती पीड़ित बहू।

बहू की जुबानी, अत्याचार की पूरी कहानी...

शादी के बाद चला पता : पीड़ित बहू ने बताया की उसका मायका उतर प्रदेश में है। उसकी करीब 3 साल पहले पानीपत के रहने वाले युवक के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद उसे पता चला की उसकी सास और चार ननद घर में ही वेश्यावृत्ति का धंधा करती है। शादी के कुछ दिन बाद से उस पर भी वेश्यावृत्ति का धंधा करने का दबाव बनाया जाने लगा।

इनकार किया तो पीटा, आंख फोड़ने की कोशिश की : इनकार करने पर उसके साथ दिन में कई बार मारपीट करना शुरू कर दिया। एक बार तो आंखे फोड़ने की कोशिश की गई। आंख पर चोट लग जाने के बाद वह अपने मायके में चली गई। पंचायत के कहने पर वह दो माह बाद वापस पानीपत आ गई और पति के साथ दूसरी कालोनी में रहने लगी। इसके बाद उसका पति भी अपनी मां के साथ मिलकर उस पर दबाव बना रहा है।

ननदों ने पकड़े हाथ-पैर और सास ने गर्म चाकू से दागा : शनिवार को हद तो तब हो गई जब उसकी सास चार बेटियों के साथ मिलकर उसके घर आ धमकी। यह पांचों उसे जबरन अपने घर ले जाने लगीं। जब उसने जाने से मना की तो सास और ननदों ने मिलकर उसे जमकर पीटा। उसके हाथ-पांव पकड़कर गैस चूल्हे पर चाकू गरम करके शरीर पर कई जगह से जला दिया। चाकू दागने के बाद धमकी दी कि उसे उनके इस धंधे में शामिल होना पड़ेगा। नहीं तो उसे जान मार देंगे।

किसी को कुछ न बता सकूं, फोन भी तोड़ दिया : बहू ने बताया कि वह अत्याचारों के आगे नहीं झुकी। आरोपी सास और ननदों ने उसका मोबाइल भी जमीन पर पटक कर तोड़ दिया, ताकि वह अपने ऊपर हो रहे अत्याचारों को किसी को बता न सके।

गर्म चाकूओं से दागकर बनाए जख्म दिखाती पीड़ित बहू।
गर्म चाकूओं से दागकर बनाए जख्म दिखाती पीड़ित बहू।

4 महीने जेल काटकर आ चुकी सास
विवाहिता ने आरोप लगाया कि उसकी सास घर में ही खुले तौर पर वेश्यावृत्ति का धंधा करती है। जहां वेश्यावृत्ति के लिए बाहर से लाई हुई लड़कियां भी रखती है। पहले भी वह इस जुर्म में करनाल जेल में 4 माह रहकर बाहर आई है। वह मामला अभी भी कोर्ट में विचाराधीन है। इसके बावजूद आरोपी सास अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही।