पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैंक और इंश्योरेंस ऑफिस में लगी आग:पानीपत की घटना; ट्रांसफार्मर से शॉर्ट सर्किट वजह, दस्तावेज और ATM जलकर खाक

पानीपत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के पानीपत शहर में जीटी रोड स्थित किशोर सिनेमा के साथ वाली बिल्डिंग में आग लग गई है। आग से बिल्डिंग में संचालित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का फ्रंट हिस्सा और नेशनल इंश्योरेंस सर्विस कार्यालय का स्टोर रूम जलकर खाक हो गया। राहगीरों ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम नंबर पर दी।

सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। करीब डेढ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की गाड़ियों ने आग पर पूरी तरह काबू पा लिया। आग बुझने के बाद पता लगा कि बैंक की ATM मशीन और इंश्योरेंस कार्यालय के स्टोर रुम में रखे दस्तावेज जल कर पूरी तरह राख हो गए।

मौके पर बैंक की ओर से पहुंचे पवन व इंश्योरेंस कार्यालय की ओर से आए रवि शर्मा ने बताया कि अभी आगजनी में हुए नुकसान का अंदाजा नहीं लग सका है। क्योंकि आग बुझने के बाद धुआं और तपिश के कारण वे बिल्डिंग में प्रवेश नहीं कर सके। जांच करने के बाद ही वे नुकसान का बता पाएंगे।

आगजनी में खिड़की साइड रखे नेशनल इंश्योरेंस कार्यालय के दस्तावेज जले।
आगजनी में खिड़की साइड रखे नेशनल इंश्योरेंस कार्यालय के दस्तावेज जले।

देर रात से हो रही थी ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग

दमकलकर्मी रविंद्र ने बताया कि उन्हें सुबह करीब 5:15 बजे आगजनी की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां लालबत्ती स्थित कार्यालय व एक गाड़ी हाली पार्क कार्यालय के पास से तुरंत मौके के लिए दौड़ पड़ीं। सुबह 6:50 बजे आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया था।

आग लगने का प्राथमिक कारण बिल्डिंग के बाहर लगे ट्रांसफर को माना जा रहा है। क्योंकि राहगीरों के मुताबिक ट्रांसफर में देर रात से ही स्पार्किंग हो रही थी। इसी से आग हाई वोल्टेज तारों में आग लगी और वह फैल गई, जिसने दोनों जगहों को अपनी चपेट में ले लिया।

आगजनी में एटीएम मशीन जली।
आगजनी में एटीएम मशीन जली।