पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत के पहली पातशाही गुरुद्वारा में CM नतमस्तक:बोले- SC का ऐतिहासिक फैसला; करनाल में हड़ताल पर बैठे आढ़तियों से बातचीत जारी

पानीपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल रविवार सुबह पानीपत पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने जीटी रोड स्थित पहली पातशाही गुरुद्वारा में माथा टेका। दरअसल, हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा में सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अलग से गठन की मंजूरी दी है।

जिसके फलस्वरुप प्रदेश के पूरे सिक्ख समाज में खुशी का माहौल है। इसी खुशी को सांझा करने और सिक्ख समाज को बधाई देने के लिए सीएम यहां पहुंचे। यहां उन्होंने विभिन्न मुद्दों पर मीडिया पर बात की।

गुरुद्वारे में अरदास के दौरान हाथ जोड़े बैठे सीएम।
गुरुद्वारे में अरदास के दौरान हाथ जोड़े बैठे सीएम।

सरकार HSGPC के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी

CM ने पानीपत में सिख समाज के लोगों के साथ पहली पातशाही और इसराना साहिब गुरुद्वारे में माथा टेका। CM खट्‌टर ने कहा कि हरियाणा के 52 ऐतिहासिक गुरुद्वारों के प्रबंधन के लिए हरियाणा के एक्ट को सुप्रीम कोर्ट ने मान्यता दे दी है। यह ऐतिहासिक फैसला है।

अब हरियाणा के सभी ऐतिहासिक गुरुद्वारों में कमेटियां गठित होंगी। हर कमेटी एक्ट के अनुसार काम करेगी। विधिवत रूप से चुनाव भी होंगे। इसके बाद गुरुद्वारा के लिए किए जाने वाले हर काम की योजना पर विधिवत रूप से काम होगा।

इसराना गुरुद्वारे में ब्लड डोनेशन कैंप में रक्तदाताओं को बैच लगाते सीएम मनोहर लाल।
इसराना गुरुद्वारे में ब्लड डोनेशन कैंप में रक्तदाताओं को बैच लगाते सीएम मनोहर लाल।

फसलों के नुकसान की गिरदावरी कराके देंगे मुआवजा

CM ने कहा कि हरियाणा में लगातार हो रही बारिश से किसानों का जो नुकसान हुआ है, उसकी स्पेशल गिरदावरी करने के आदेश दिए गए हैं। उन्हें सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दी जाएगी। 1 अक्टूबर से धान की खरीद की जाएगी। करनाल में हड़ताल पर बैठे आढ़तियों से हमारी लगातार बातचीत चल रही है।

अपराधियों की प्रॉपर्टी पर चलता रहेगा बुलडोजर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल से पूछा गया कि योगी की तर्ज पर हरियाणा में भी अपराधियों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलना शुरू हो गया है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि तर्ज किसी का नहीं होता। हर राज्य सरकार का काम करने का अपना तरीका होता है। आपराधिक किस्म के व्यक्तियों पर लगातार प्रहार करने का काम प्रशासन कर रहा है। यह आगे भी जारी रहेगा।

गुरुद्वारे में सीएम को शिरोपा और कृपाण भेंट की गई।
गुरुद्वारे में सीएम को शिरोपा और कृपाण भेंट की गई।

साध संगत ने सीएम को भेंट की शिरोपा

साध संगत की ओर से मुख्यमंत्री मनोहर लाल, लोकसभा सांसद संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार, विधायक प्रमोद विज को शिरोपा भेंट किया गया। इस अवसर पर डीसी सुशील सारवान, एसपी शशांक कुमार सावन, सरदार जगदीश सिंह झिंडा, सरदार लखविंदर सिंह, सरदार गुरुचरण सिंह, सरदार हरविंदर सिंह लाडी आदि मौजूद रहे।