पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौत के 10 दिन बाद हत्या का केस दर्ज:जींद में वृद्धा की मौत के बाद कर दिया था अंतिम संस्कार, पुत्रवधु समेत 3 नामजद

जींद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो। - Money Bhaskar
प्रतिकात्मक फोटो।

हरियाणा के जींद में 10 दिन पहले गांव गतौली में हुई महिला की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। आरोप लगे हैं कि उसकी मौत साधारण नहीं थी, बल्कि हत्या की गई थी। शव का बगैर पोस्टमार्टम करवाए अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। पुलिस ने मृतका के बड़े पुत्र की शिकायत पर पुत्रवधु समेत तीन लोगों पर केस दर्ज किया है।

छोटे भाई के घर गई थी वृद्धा

जींद के गांव गतौली निवासी नवदीप ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका भाई प्रवीण तथा वह अलग-अलग रहते है। उसकी माता नन्ही देवी (54) उसके पास रह रही थी। गत 20 नवंबर देर शाम को उसकी मां छोटे भाई प्रवीण के घर गई थी। जो रात को घर वापस नही लौटी। सुबह पता चला कि उसकी मां नन्ही देवी की गिरने से चोटें आई, जिससे उसकी मौत हो गई।

रात को कुछ नहीं बताया

उसके भाई प्रवीण उसकी पत्नी पूनम ने रात को मां को लगी चोटों के बारे में नही बताया। सुबह मौत को सामान्य मानकर बगैर पोस्टमार्टम करवाए अंतिम संस्कार भी कर दिया गया। उसकी मां के शरीर पर चोट के निशान थे। बाद में सामने आया कि उसके भाई प्रवीण की पत्नी पूनम ने गांव के ही नसीब और एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर उसकी मां की हत्या की थी।

गुमराह कर किया अंतिम संस्कार

परिवार को गुमराह करते हुए बिना पोस्टमार्टम करवाए अंतिम संस्कार भी करवा दिया गया। नवदीप ने बताया कि घटना वाली देर शाम नसीब एक अन्य युवक उसके भाई प्रवीण को बाइक पर लेकर घर पहुंचे थे। प्रवीण शराब के नशे में धुत था। उसकी मां नन्ही प्रवीण परिवार को संभालने के लिए उसके घर गई थी। उसी दौरान प्रवीण की पत्नी पूनम, नसीब तथा एक अन्य युवक ने उसकी मां नन्हीं की हत्या कर दी।

पुलिस ने किया मामला दर्ज

जुलाना थाना के जांच अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि मृतका के बडे़ बेटे नवदीप ने छोटे भाई की पत्नी समेत तीन लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। पुलिस ने उसके भाई की पत्नी पूनम, नसीब को नामजद कर एक अन्य युवक के खिलाफ हत्या, शव को खुर्द-बुर्द करने समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।