पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Haryana
  • Karnal News, Bulldozer Action On Gangsters, Government Is Ignoring Scamsters, Opposition Raised Questions About Government

अपनों पर रहम गैरों पर सितम:अब बुलडोजर के दम पर राजनीति, गैंगस्टर पर कार्रवाई, करोड़ों रुपये के घोटालेबाज आरोपियों को किया जा रहा नजरअंदाज

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तरवाड़ी में अपराधी के होटल को ध्वस्त करती टीम की फाईल फोटो। - Money Bhaskar
तरवाड़ी में अपराधी के होटल को ध्वस्त करती टीम की फाईल फोटो।

रिकॉर्ड तोड़ महंगाई के बीच जब आमजन की समस्याओं का निवारण मुश्किल होने लगा तो प्रदेश की राजनीति में बुलडोजर की कार्रवाई ने एंट्री की है। प्रदेश के 11 जिलों में 89 गैंगस्टर-नशा तस्करों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने की योजना बनाई गई है जिनमें कुछ पर नियमों की आड़ में कार्रवाई भी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की राह पर प्रदेश सरकार बेशक वाहवाही की उम्मीद में है लेकिन आमजन इसे केवल राजनीतिक स्टंट मान रहा है।

यही कारण है कि करनाल में रिश्वत प्रकरण के साथ-साथ करोड़ों रुपये के घोटाले बाजी के आरोपियों को नजरअंदाज कर गढ़े मुर्दों को जगाया जा रहा है।अब तक करनाल जिला में तीन आरोपियों सहित गुरुग्राम, अम्बाला में पांच, हिसार में दो, सिरसा में छह, जींद में आठ, कुरूक्षेत्र में तीन फतेहाबाद में चार, झज्जर में पांच, कैथल में एक, यमुनानगर में एक आरोपी को संपत्ति पर बुलडोजर की कार्रवाई में शामिल किया गया है। नियमों की बात करें तो कुरुक्षेत्र से घरौंडा तक लगभग 100 से अधिक हाईवे के दोनों तरफ ढाबे हैं जोकि सत्ता की शह पर वन विभाग की जमीन पर रास्ता निकालने के अलावा पर्यावरण नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इन ढाबा संचालकों पर कार्रवाई न करना DTP, वन विभाग और पर्यावरण प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के अधिकारियों की लाचारी साफ दिखाई पड़ती है।

करनाल नेशनल हाईवे पर बने ढाबे पर कार्रवाई के लिए पहुंची टीम की फाईल फोटो।
करनाल नेशनल हाईवे पर बने ढाबे पर कार्रवाई के लिए पहुंची टीम की फाईल फोटो।

घोटाला सिटी में अनेकों कांड, सत्ता ने दूरी बनाई

कानूनी दांव पेंच में उलझी करनाल DTP आरएस बाठ की कार्रवाई बेशक सत्ता के इशारे को बयां कर रही है लेकिन विपक्ष सहित आमजन के गले से नीचे नहीं उतर रही है। कांग्रेस के जिला संयोजक तरलोचन सिंह ने कहा कि घोटालों को अंजाम देने वाले सत्ता के कमाऊपूतों पर कार्रवाई न करके पुराने मामलों में संलिप्त लोगों पर कार्रवाई केवल राजनीति चमकाने जैसा है। करोड़ों रुपये के राशन घोटाले की कार्रवाई ठंडे बस्ते में डाल दी गई है। नगर निगम का SC, रिश्वत प्रकरण में फंसे DTP विक्रम, पूर्व तहसीलदार राजबख्श की संपत्तियों को नजरअंदाज करना नाइंसाफी है।

सत्ता में बैठे नेता व उसके रिश्तेदार ही लगा रहे सरकार को चूना

​​​​​​​हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश सचिव रघबीर सिंह संधू का कहना है कि अपराधी अपराधी होता है। चाहे उसने कत्ल किया हो या फिर करोड़ों का गबन किया हो। सत्ता में बैठे नेता व उनके रिश्तेदार ही सरकार को चूना लगाते है और उनकी प्रोपर्टी पर कोई एक्शन नहीं लिया जाता। जिस तरह से करनाल प्रशासन ने कुंजपुरा रोड पर क्रमिनल की प्रॉपर्टी पर पीला पंजा चलाया। जिस तरह से तरावड़ी के होटल को ध्वस्त किया और जिस तरह से हाइवे के ढाबों पर एक्शन लिया जा रहा है, उसी तरह से सरकार को करनाल के सीनियर डिप्टी मेयर के भाई पर भी एक्शन ले चाहिए, जिसने 44 फर्जी BPL कार्ड बनाकर साढ़े 22 लाख रुपए के गरीबों के राशन हड़प गया। इसके ईलावा भी हर रोज करनाल से कोई न कोई अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्टाचार के मामलों में पकड़ा जा रह है। जिन्होंने रिश्वत लेकर करोड़ों रुपए की संपती बनाई है। उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

गैंगस्टर नीरज पूनिया के फार्म हाउस पर कार्रवाई करते DTP की फाईल फोटो।
गैंगस्टर नीरज पूनिया के फार्म हाउस पर कार्रवाई करते DTP की फाईल फोटो।

मुख्यमंत्री साहब इन घोटाले बाजों पर भी करे कार्रवाई

​​​​​​​इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता कृष्ण कुटेल ने कहा मुख्यमंत्री मनोहर लाल उत्तर प्रदेश सरकार की राह पर चलाकर कुछ गैंगस्टर पर कार्रवाई करके वाहवाही लूटना चाहती है। लेकिन मुख्यमंत्री साहब एक बार करनाल सहित पूरे प्रदेश में जो घोटाले हो रहे है। उनके क्या कार्रवाई कर रहे है। आपके शहर के DTP व तहसीलदार करोड़ों रुपए की रिश्वत लेकर ना जाने कितनी करोड़ की प्रॉपर्टी बनाई है ना जाने के आपके शहर में कितने फर्जी BPL कार्ड बनाकर गरीब लोगों का करोड़ो रुपए का राशन हड़पा है और इस राशन घोटाले में तो आपकी पार्टी के सीनियर डिप्टी मेयर डिपो होल्डर भी शामिल है। इसके अलावा में बहुत सारे घोटाले हुए है। उन पर कार्रवाई कब होगी। गैंगस्टरों पर कार्रवाई करने के साथ इन घोटाले बाजों पर कार्रवाई हो तो प्रदेश की जनता आपके कामों की सराहना करेगीं।