पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Haryana
  • IAS Ashok Khemka's Tweet Wheat Export Ban Hurts Farmers; Is It Not Appropriate To Give Bonus To Farmers On Government Purchases?

IAS अशोक खेमका का ट्वीट:गेहूं निर्यात प्रतिबंध से किसानों को हानि; सरकारी खरीद पर बोनस देना क्या उचित नहीं

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईएएस अशोक खेमका - Money Bhaskar
आईएएस अशोक खेमका

गेहूं निर्यात पर प्रतिबंध लगाने पर हरियाणा के आईएएस अशोक खेमका किसानों के पक्ष में आए हैं। खेमका ने केंद्र सरकार से किसानों को बोनस देने की मांग की है। खेमका ने कहा कि गेहूं निर्यात प्रतिबंधित करने से देश में गेहूं की उपलब्धता बढ़ेगी और घरेलू कीमतें गिरेंगी। इससे घरेलू उपभोक्ताओं को लाभ है, परंतु हमारे किसानों को हानि होगी। गेहूं की सरकारी खरीद पर हमारे किसानों को बोनस देना क्या उचित नहीं है?

बता दें कि आईएएस अशोक खेमका समय-समय पर ट्वीट करके अपनी बेबाक राय रखते हैं। आईएएस संजीव वर्मा ने उनके खिलाफ हरियाणा वेयर हाउसिंग कोर्पोरेशन में दो मैनेजरों की नियुक्ति में अनियमितताओं को लेकर एफआईआर करवाई है, जिसके खिलाफ वे कोर्ट में चले गए हैं। उनके आने वाले समय में राजनीति में जाने की चर्चा भी चलती रहती है।

अशोक खेमका द्वारा किया गया ट्वीट
अशोक खेमका द्वारा किया गया ट्वीट

मंडियों में गिरे दाम

वहीं स्वराज अभियान के संस्थापक योगेंद्र यादव ने कहा कि गेहूं के निर्यात बैन का नुकसान एक्सपोर्टर को तो नहीं हुआ। अमेरिका की घुड़की और बड़े व्यापारियों के दबाव में सरकार ने घुटने टेक दिए, लेकिन किसानों को धक्का जरूर लगा। बैन से मंडियों में दाम 100 से 200 रुपए तक गिर गए। किसानों के नुकसान की भरपाई कौन करेगा?

योगेंद्र यादव द्वारा किया गया ट्वीट
योगेंद्र यादव द्वारा किया गया ट्वीट