पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रुपए डबल करने का लालच देकर पैसे छीनने वाले गिरफतार:सीआईए ने 2 को पकड़ा; पुलिस की वर्दी पहनकर देते थे वारदात को अंजाम

हिसार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीआईए पुलिस की हिरासत में दोनों आरोपी। - Money Bhaskar
सीआईए पुलिस की हिरासत में दोनों आरोपी।

हिसार की सीआईए पुलिस टीम ने रुपए दुगने करने का लालच देकर पैसे छीनने के मामले में 2 आरोपियों भूना निवासी सुनील और जाड़ली, फतेहाबाद निवासी विनोद को थाना अग्रोहा में 23 जून 2022 को दर्ज केस में जांडली, फतेहाबाद से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों को आज पेश अदालत कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

डीएसपी अशोक कुमार ने बताया कि गांव न्योली खुर्द निवासी कपिल जो खेती बाड़ी का काम करता है । कपिल के पास एक अक्षय नामक व्यक्ति के नाम से कई दिनों से रुपए डबल करने के नाम से फोन आ रहे थे। फोन करने वाला व्यक्ति कह रहा था कि हमने रुपए डबल करने की कंपनी बनाई हुई है जो आपको एक नंबर में रुपए डबल करके देती है। अगर आप आप मुझे एक लाख रुपये देंगे तो मैं तुम्हें डबल करके दो लाख रुपये दूंगा। इसके लिए कपिल को रुपये लेकर जिस स्थान पर बुलाए, वही पर उसे आना होगा।

23 जून को अग्रोहा बुलाया

23 जून को कपिल के पास बलराज नामक व्यक्ति ने फोन कर उसे चार लाख लेकर अग्रोहा बुलाया और पहुंचने पर फोन करने को कहा। कपिल अपने घर से एक लाख रुपए लेकर अग्रोहा मोड पुल के पास पहुंचा। उसी नंबर पर फोन किया तो उसकी बात अक्षय नामक व्यक्ति से हुई। फोन पर उन्होंने कपिल को मीरपुर बस स्टैड बुलाया। मीरपुर बस स्टैंड पर कपिल को एक विनोद नामक युवक मिला। गली में खड़ी इनोवा गाड़ी में पैसे सहित आकर पैसे काउंट करवाने के लिए बोला और कहा कि गाडी में ही कागज कार्रवाई करके आपको रुपये डबल करके दे देंगे। कपिल के गाड़ी में जाने के बाद उसमे बैठे तीन युवकों ने उस से एक लाख रुपए छीन लिए और उसी दौरान पीछे से एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी आई और उसमे एक व्यक्ति पुलिस की वर्दी में बैठा था। इनोवा गाड़ी में बैठे व्यक्तियों ने पुलिस आने के बारे में चिल्लाकर कपिल को गाड़ी से नीचे धकेल एक लाख रुपए लेकर भाग गए। कपिल की शिकायत पर थाना अग्रोहा में उपरोक्त अभियोग अंकित किया गया था।

गिरोह का सरगना पुलिस की वर्दी पहनता

डीएसपी ने बताया कि भूना निवासी बलराज वारदात का मुख्य सरगना है जो पुलिस की वर्दी पहनता है। पिछले 10 सालो से इस काम को कर रहा है। इसका लगभग 350 व्यक्तियों का ग्रुप है जो नोट दोगने करने के लिए अलग अलग स्टेट में ग्राहक ढूढंते रहते हैं। इस ग्रुप के 8/9 व्यक्ति पेहवा थाना, कुरुक्षेत्र में पकड़े़ गए है। बलराज अभी फरार है। गिरफ्तार आरोपी सुनील पर पहले एनडीपीएस एक्ट के तहत 5 अभियोग अंकित है और राजस्थान व हरियाणा ने लगभग 9 अभियोग चोरी के अलग अलग थानों में अंकित है। आरोपी रुपए डबल करने का झांसा देकर बुलाते और एक बैग में किताबों के ऊपर नकली नोट की गड्डी रख लेते ताकि लगे कि बैग नोटो से भरा हुआ है। पुलिस टीम में आरोपियों से 100 रुपए के नोटों की 4 गड्डी, जिनमें सिर्फ ऊपर का एक नोट ही असली है बाकी बचे सभी प्लेन पेपर है जो नोट के साइज में कटे गए है और किनारे पर नोट के रंग का ही रंग किया हुआ है। इनके साथ ही पुलिस टीम ने 500 रुपए के नोट की 4 गड्डी बरामद की है। चारों के ऊपर का नोट असली है बाकी 2 में नीचे प्लेन पेपर और 2 में फोटो स्टेट किए हुए नकली नोट है। पुलिस टीम ने आरोपियों से वारदात में प्रयोग इनोवा गाड़ी, एक बैग और A4 साइज की 14 नोट बुक भी बरामद की है।

इन वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

1 . आरोपी ने अपने साथियों सहित करीब 5 महीने पहले अग्रोहा से आदमपुर रोड पर शाम के समय रुपए छीनने की एक वारदात की थी जिसमे आरोपी के हिस्से में 5 हजार रुपये आए ।

2 . आरोपी ने अपने साथियों सहित अग्रोहा से आदमपुर रोड पर नोट डबल करने के बहाने से 3 लाख रुपये छीने थे। जिसमे से आरोपी के हिस्से में 6 हजार रुपये आये थे।

3. आरोपी ने अपने साथियों सहित अग्रोहा से आदमपुर रोड पर डेढ़ लाख रुपये छीने थे जिसमें से 6 हजार रुपये इसके हिस्से में आये थे ।

4. आरोपी ने अपने साथियों सहित डिग रोड सिरसा से एक लाख रुपये छीने थे जिसमे से आरोपी के हिस्से में 3000 रुपए आए थे।

5. आरोपी ने अपने साथियों सहित जाखल कुला रोड पर रुपए डबल करने के बहाने से डेढ लाख रुपये छीने थे जिसमे से इसके हिस्से में 7000 रुपये आये थे ।

6. आरोपी ने अपने साथियों सहित बरवाला से खरकडा रोड पर रुपए डबल करने के बहाने से 2 लाख रुपये छीने थे जिसमे से इसके हिस्से में 6 हजार रुपये आए थे ।

7. करीब डेढ़ साल पहले आरोपी भूना निवासी सुनील, पटियाला चौक जींद निवासी सतीश और भूना निवासी वागा भादरा राजस्थान में इसी तरह की वारदात में पकडे़ गये थे।

8. आरोपी ने अपने साथियों सहित करीब 8/9 महीने पहले पेहवा में रुपए डबल करने के बहाने से 3 लाख रुपए छीन थे।