पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Haryana
  • AAP's Take On Helicopter Purchases Is Not Arranging Buses For School Children; The Government Is Buying For Itself Udan Khatola

हेलिकॉप्टर खरीद पर AAP का कमेंट:स्कूली बच्चों के लिए बसों का प्रबंध नहीं; सरकार अपने लिए खरीद रही उड़न खटोला

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा सरकार नया हेलिकॉप्टर खरीदने की योजना बना रही है। करीब इस पर 75 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी ने मनोहर लाल सरकार को घेरा है। आप का कहना है कि प्रदेश की जनता जान जोखिम में डालकर बसों पर लटकी हुई है। बच्चों के लिए स्कूल कॉलेज जाने के लिए बसों का प्रबंध नहीं है और हरियाणा सरकार अपने लिए उड़न खटोला खरीदेगी। कमाल की बात यह है कि इस उड़नखटोले की कीमत का भुगतान वही जनता करेगी, जो जान जोखिम में डालकर बसों में लटकी हुई है।

सुशील गुप्ता द्वारा किया गया ट्वीट
सुशील गुप्ता द्वारा किया गया ट्वीट

कीमत 75 करोड़ रुपए

हरियाणा सरकार के मौजूदा हेलिकॉप्टर की एक्सपायरी डेट का समय 90 से 100 घंटे की उड़ान का बचा है। इसलिए सरकार ने नया हेलिकॉप्टर खरीदने का निर्णय लया है। इसकी कीमत 75 करोड़ रुपए होगी। सरकार के पास एक सरकारी प्लेन भी है। प्लेन की खरीद हरियाणा सरकार ने पहले कार्यकाल के दौरान की थी, जबकि हेलिकॉप्टर की खरीद हुड्‌डा सरकार के समय हुई थी। पायलट और इंजीनियर की टीम ने सरकार को नया हेलिकॉप्टर खरीदने का सुझाव दिया है। यह मामला हाई पावर परचेज कमेटी के समक्ष है और नए सुरक्षा मानकों को तय करके सरकार खरीद करेगी।