पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नारनौल के नसीबपुर में शहीदों को श्रद्धांजलि:1857 की क्रांति में राव तुलाराम के साथ यहां हजारों योद्धा हुए थे शहीद

नारनौल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नसीबपुर के स्मारक पर शहीदों को पुष्प अर्पित करते लाेग। - Money Bhaskar
नसीबपुर के स्मारक पर शहीदों को पुष्प अर्पित करते लाेग।

हरियाणा के नारनौल में हरियाणा वीर शहीदी दिवस के अवसर पर नसीबपुर स्थित शहीदी स्मारक पर जाकर अनेक नेताओं और विभिन्न सामाजिक संगठनों से जुड़े हुए लोगों ने शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। श्रद्धासुमन अर्पित करने वालों का ताता सुबह से ही नसीबपुर स्थित शहीद स्मारक पर लगा रहा, जो शाम तक जारी रहा।

नारनौल के गांव नसीबपुर में 1857 की क्रांति राव तुला राम व राव गोपाल देव के नेतृत्व में लड़ी गई थी। 1857 की क्रांति में राव तुला राम के नेतृत्व में यहां पर हजारों की संख्या में अनाम देशभक्त शहीद हो गए थे। इन शहीदों की याद में हर साल 23 सितंबर को हरियाणा वीर शहीदी दिवस मनाया जाता है। इसी वीर शहीदी दिवस को मनाने के लिए प्रदेशभर के नेता नसीबपुर स्थित शहीद स्मारक पहुंचते हैं, हालांकि इस बार सुबह से ही बारिश का दौर जारी रहा।

इसलिए दूरदराज के नेता नहीं पहुंच पाए, लेकिन नांगल चौधरी के विधायक राव अभय सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ सुबह सवेरे ही जाकर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। इसके बाद पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ जाकर नसीबपुर स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित किए तथा शहीदों को याद किया। इनके अलावा अनेक सामाजिक संगठनों के लोगों व राजनीतिक लोगों ने भी नसीबपुर स्थित शहीद स्मारक जाकर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दी।

खबरें और भी हैं...