पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60465.99-0.48 %
  • NIFTY18042.05-0.39 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

अमनदीप हत्याकांड में खुलासा:पत्नी ने अपने प्रेमी से कराई थी हत्या, दो दिन साजिश रच दिया अंजाम

करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पति से की थी प्रेमी के साथ रहने की बात, लेकिन जब मायके से बुलाया तो प्रेमी से करवा दी हत्या

नीलोखेड़ी निवासी ग्राफिक्स डिजायनर अमनदीप की हत्या की कहानी प्रेम और धोखे की फिल्मी कहानी से कम नहीं है। उसकी हत्या पत्नी रिंपी नेे अंबाला निवासी प्रेमी सन्नी से करवाई थी। क्योंकि वह अब अमनदीप को छोड़कर सन्नी के साथ रहना चाहती थी। इसके लिए उसने पति से बात कर ली थी। अमनदीप ने इसके लिए परिजनों से बात करने की बात कही थी। पूछताछ में रिंपी ने बताया कि 21 नवंबर को वह मायके में थी। 23 नंवबर को अमनदीप ने रिंपी से कहा था कि वह उसको 25 नंवंबर को लेने आएगा। इसके बाद रिंपी और सन्नी ने अमनदीप की हत्या का प्लान बनाया। सबसे बड़ी बात यह है कि अमनदीप उसके प्रेमी को पहले से जानता था। उसके बारे में रिंपी ने उसे बताया था। वह आराम से रिंपी से मिलने उसके घर आता था। यहां तक कहीं घूमने जाते तो भी वह साथ जाता था। सन्नी भी शादीशुदा था। सन्नी ने प्लानिंग के तहत 24 नवंबर को हत्या कर दी। उसका शव 25 नवंबर की सुबह नीलोखेड़ी जीटी रोड पर गुरुद्वारे के पास मिला था। वहीं उसकी बाइक भी मिली थी।

रिंपी के फोन से हुआ हत्या का खुलासा

अमनदीप की पत्नी रिंपी अपने मायके अंबाला में थी। पुलिस ने उससे पूछा कि मर्डर की सूचना कैसे मिली तो उसने हर बार अलग अलग जवाब दिए। इसके बाद पुलिस ने उसका मोबाइल जांच के लिए ले लिया। वॉटसएप की जांच की तो डीवाईडी नाम से सेव नंबर की चैट डिलीट मिली। इस नंबर के बारे में पूछा तो उसने अपने दोस्त का बताया। इसके दोस्त सन्नी का मोबाइल नंबर चेक किया तो सेम चैट डिलीट मिली। इससे शक गहरा गया। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने बताया कि जिस दिन वारदात हुई अमनदीप भी सर्विस लाइन से बाइक लेकर गया, जबकि वह नीलोखेड़ी हाईवे से जाता है। आरोपियों की कॉल डिटेल, सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य पहलु पर आरोपियों को पकड़ा गया। आरोपियों ने बताया कि दोनों साइड से इंडीकेटर जलाते आने का कोडवर्ड रखा था। इसलिए वह सर्विस लाइन पर आसानी से मिल गए। पुलिस न कड़ाई से पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया।

यह था प्लान: अफीम देने के लिए बुलाया, दोस्तों से दूर ले जाकर हथौड़े से की हत्या

इंस्पेक्टर मोहनलाल ने बताया कि अमनदीप अफीम लेता था। 21 नवंबर को अमनदीप साली की शादी में गया था। वहां सन्नी से अफीम मांगी थी। 24 नवंबर को देर शाम अमनदीप को अफीम देने के लिए बुलाया था। सन्नी ने कार में साथी कुणाल, मनी पेंटर के साथ अमनदीप को अफीम देने बुलाया था। अफीम देने के लिए अमनदीप को साथियों से कुछ दूर ले गया। वहां अमनदीप के सिर पर कई हथौड़े मारे व गले पर चाकू से वार करके हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि सन्नी के दोस्तों काे यह पता नहीं था कि वह हत्या करने जा रहा था। खून से लथपथ सन्नी को देखकर वह समझ गए। फिर वह अंबाला चले गए। वे अमनदीप का मोबाइल व बैग भी साथ ले गए थे।
बचने का प्लान: 7 की जगह 10 नंबर के जूते पहने, घर छोड़ आया मोबाइल

पत्नी और सन्नी ने पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए पूरी प्लानिंग कर ली थी। 24 नवंबर की रात को हत्या करने आया तो उसने 10 नंबर के जूते पहने थे। जबकि वह सात नंबर का जूता था पहनता था। उसने अपना मोबाइल अपने घर अंबाला, बलदेव नगर में छोड़कर आया था। घरवालों से का था कि फोन चार्ज हो रहा है। अगर कोई फोन आए तो अटेंड कर ले। यह चालाकी इसलिए थी कि पुलिस यदि छानबीन करेगी तो वह कानूनी कार्रवाई से बच जाएगा और उसका कोई रोल सामने नहीं आएगा।

रिंपी ने पुलिस की जांच से भी किया था इनकार :

अमनदीप की हत्या की सूचना मिलने पर आरोपी पत्नी रिंपी और प्रेमी सन्नी राेने का नाटक किया था। करनाल पोस्टमार्टम हाउस पर रिंपी ने पुलिस को कहा था कि उन्हें कुछ कार्रवाई नहीं करानी है। पुलिस की जांच में यह सामने आया कि 24 नवंबर की रात को अमनदीप के लापता होने की सूचना पर रिंपी को उसका भाई लेकर आया था, जबकि रिंपी को हत्या के बारे में पता था, लेकिन इसने किसी को भी घटना के बारे में जिक्र नहीं किया था।​​​​​​​

हत्या की सूचना देने के बाद चैट कर दी थी डिलीट

इंस्पेक्टर मोहनलाल ने बताया कि 24 नवंबर काे रात 8 बजे अमनदीप की हत्या करने के बाद आरोपी बहुत तेज गाड़ी चलाता हुआ अंबाला अपने घर पहुंचा। साढ़े नौ बजे उसने रिंपी को हत्या की सूचना दे दी थी। दोनों की अलग-अलग समय में कई बार बातचीत हुई। रात डेढ़ बजे तक वॉट्सएप कॉल व चैटिंग के माध्यम से बात हाेती रही। लेकिन दोनों ने यह चैट डिलीट कर दी थी। दोनों पहले भी जो चैटिंग करते थे उसे डिलीट कर देते थे। सन्नी ने रिंपी को नस काट कर भेजी थी फोटो: घटना से दो दिन पहले भी सन्नी ने हाथ की नसें काटकर रिंपी को फोटो भेजी थी। बोला था कि वह तेरे बगैर नहीं रह सकता। रिंपी ने अपनी मां को इसके बारे में बताया था। पति की हत्या का पछतावा नहीं है : पुलिस की पूछताछ में रिंपी ने कहा कि उसे अपने पति की हत्या का पछतावा नहीं है। वह उसके साथ रहना नहीं चाहती थी। अमनदीप इकलौता था। पत्नी झगड़ा करती थी इसलिए माता-पिता से अलग रहता था। अमनदीप की एक दो साल की बेटी भी है।

सन्नी ने स्कूल टीचर से की थी लव मैरिज, अब रह रहे अलग

स्कूल टाइम से सन्नी और रिंपी में प्यार था। इस दौरान सन्नी का प्रेम प्रसंग स्कूल टीचर से भी हो गया। इसके बाद उसने टीचर से 2009 में लव मैरिज कर ली थी। सन्नी के दो बेटे हैं। लेकिन पति-पत्नी में झगड़ा चल रहा है। सन्नी की पत्नी भी झगड़े के कारण मायके में गई हुई है और तलाक की प्रक्रिया चल रही थी। सन्नी की पत्नी को भी रिंपी के साथ चल रहे प्रेम प्रसंग का पता था। इसकाे लेकर उनके बीच अकसर झगड़ा हाेता था।

खबरें और भी हैं...