पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिला को वसूली की शिकायत देनी पड़ी महंगी:आरोपी सबूत दिखाकर बोले- इसके बेटे ने PNB बैंक में नौकरी लगवाने के नाम पर लिए पैसे

करनालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस के बुलाने पर दिल्ली पहुंचे लोग। - Money Bhaskar
पुलिस के बुलाने पर दिल्ली पहुंचे लोग।

हरियाणा के जिला करनाल की सदर बाजार पुलिस चौकी में एक शिकायतकर्ता को शिकायत करनी महंगी पड़ गई। शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि दिल्ली के कुछ लोग उनसे वसूली के लिए फोन करके धमकी दे रहे हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जब आरोपियों को बुलाया तो उन्होंने शिकायतकर्ता के बेटे के खिलाफ PNB बैंक में नौकरी के नाम पर पैसे लेने के सबूत पेश कर दिए। ऐसे में शिकायतकर्ता और उसके बेटे को पुलिस ने मामला निपटाने के आदेश दिए हैं।

क्लर्क को जीएम बनाकर करवाते रहे बात

गीता कॉलोनी दिल्ली की मनप्रीत ने बताया कि हितेश मेरे पति का दोस्त था। इसका घर पर भी आना-जाना था। उन्होंने जॉब लगाने का आश्वासन दिया। पति, भाई और मामा के लड़के की जॉब के लिए 24 लाख रुपए दिए। हितेश हमारी जीएम से फोन पर बात करवाता।

दिल्ली से आई मनप्रीत कौर।
दिल्ली से आई मनप्रीत कौर।

जिसमें वो हमें बोलता कि कुछ दिन रुक जाओ, जॉब लग जाएगी। ऐसा करके 5-6 महीने निकल दिए। इसके बाद ये फरार हो गया। जब पता किया तो बात करने वाला क्लर्क निकला। हमारे पास इनकी रिकॉर्डिंग है। हमने पैसे भी खातों में ट्रांसफर किए हुए है।

नौकरी के नाम पर पैसे लेने के सारे सबूत हैं। हमने जो पैसा दिया है तो हम पैसा वापस मांगेंगे। ये हमारे खिलाफ पैसे नजायज तौर पर मांगने की शिकायत दे रहे हैं। हमारे सबूत पेश करने के बाद पुलिस को सारा मामला समझ आ गया। अब पुलिस ने उन्हें पैसे लौटाने के लिए कहा है।

सदर बाजार पुलिस में जाम भीड़।
सदर बाजार पुलिस में जाम भीड़।

बैंक का गिरोह बना हुआ है

दिल्ली निवासी सुरेंद्र गुलाटी ने बताया कि पीएनबी बैंक में जॉब करने वालों ने एक गिरोह बना रखा है। जो लोगों को नौकरी के नाम पर फंसाते हैं। उनसे पैसे लेकर गुमराह करते रहते हैं। हमसे बैंक के स्टोर कीपर की नौकरी के नाम पर 5 लाख रुपए प्रति सदस्य के हिसाब से लिया। मैनें 2 सदस्यों के पैसे दिए हैं।

हमारे पास वीडियो है। जिसमें हम ब्रांच में वहां के एक व्यक्ति को कैश दे रहे हैं। नौकरी के लिए हमसे जो फार्म भरवाया था, वो डाक्यूमेंट हैं। हमने दिल्ली में इनके खिलाफ कई केस दर्ज करवाए हुए हैं। इन्होंने हमें जो चेक दिया था, उस चेक के बाउंस होने के केस दर्ज हैं।

ठगी की जानकारी देते हुए दिल्ली की महिला।
ठगी की जानकारी देते हुए दिल्ली की महिला।

दिल्ली से लुधियाना, फिर करनाल आया

दिल्ली निवासी महिला ने बताया कि एक लड़का हितेश दिल्ली में हमारे पड़ोस में रहता था। उसने PNB में जॉब लगवाने के नाम पर हमारे से कोरोना काल के समय में पैसे लिए। इस जॉब के लिए प्रति सदस्य से 6 लाख रुपए की डिमांड की थी।

बाद में 5 लाख रुपए बात तय हो गई थी। हमारी बात तय होने के बाद अन्य मेंबर भी जुड़वा दिए। कुछ समय तक हमें टालते रहे कि अभी लिस्ट नहीं आई है। इसी दौरान हमें पता चला कि ये फ्रॉड करते हैं। जब हमने उनसे पूछा तो हमें डेट डालकर चेक दिया और वहां से गायब हो गए। हमें पता चला कि वो लुधियाना गए हैं। हम वहां पर पहुंच गए। इस बारे में पता चलने के बाद वो लुधियाना से करनाल में पहुंच गए। अब हम करनाल में आए हैं।

सदर बाजार चौकी की इंचार्ज जसविंदर कौर।
सदर बाजार चौकी की इंचार्ज जसविंदर कौर।

दोनों पक्षों से वार्ता चल रही

चौकी इंचार्ज जसविंदर कौर ने बताया कि हमारे पास रमा देवी की शिकायत आई थी। इसमें बताया कि कुछ परिवार मारने की धमकी दे रहे हैं और जबरदस्ती वसूली कर रहे हैं। इस शिकायत पर दिल्ली से बुलाया गया है।

दोनों पार्टियों को आमने-सामने किया जाएगा। ताकि पूरी बात साफ हो सके। हमारे पास रमा देवी के बेटी को ढूंढने के लिए अंबाला से सब इंस्पेक्टर आया था। उन्होंने बताया था कि रमा देवी के बेटे के खिलाफ उनके पास शिकायत है।