पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60379.29-0.62 %
  • NIFTY18003.5-0.6 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक:धुंध की शुरुआत से पहले सभी सड़कों पर थर्मोप्लास्ट पेंट की हो सफेद पटि्टयां, ताकि ने हों दुर्घटनाएं

भास्कर न्यूज | करनाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करनाल. लघु सचिवालय में डीसी रोड सेफ्टी मीटिंग में अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए। - Money Bhaskar
करनाल. लघु सचिवालय में डीसी रोड सेफ्टी मीटिंग में अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए।

डीसी एवं जिला सड़क सुरक्षा समिति के अध्यक्ष निशांत कुमार यादव ने सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित समिति की मासिक बैठक में इंजीनियरिंग विभागों के सभी अधिकारियों से कहा कि अब धुंध का मौसम शुरू होने वाला है, जो अगले दो-तीन महीनों तक रहेगा। इसे देखते सड़कों पर दुर्घटनाएं न हों, इसके लिए राज्य व राष्ट्रीय मार्ग, पीडब्ल्यूडी, एचएसआईआईडीसी और एचएसएएमबी की सभी सड़कों पर थर्मोप्लास्ट पेंट की सफेद पट्टियां लगाई जाएं, कैट आई, टर्निंग पर रिफ्लेक्टर और साइनेज बोर्ड लगाए जाएं। मीटिंग में पुलिस अधीक्षक गंगा राम पुनिया भी उपस्थित रहे। आरटीए कार्यालय की ओर से जो एजेंडा प्रस्तुत हुआ, उसे जिला परिवहन अधिकारी उर्मिल श्योकंद और निरीक्षक जोगिंद्र ढुल ने प्रस्तुत किया। इसमें सड़क सुरक्षा से संबंधित फरवरी व जुलाई 2021 का एक-एक बिंदु थे। संबंधित विभागों के अधिकारियों ने इन पर कार्रवाई की जा रही की जानकारी दी और यह पेंडिंग रखे गए। इसी प्रकार अगस्त 2021 की सितंबर में हुई मीटिंग के दो बिंदु थे, इन पर कार्रवाई पूरी होने की रिपोर्ट दी गई और यह एजेंडा ड्रॉप कर दिए गए। जबकि सितंबर की मीटिंग का एक ही बिंदु था, जो नीलोखेड़ी में नए बस स्टैंड को लेकर था। इसमें गृह विभाग को जमीन ट्रांसफर करने की जाने की कार्रवाई पूरी नहीं हुई है। हालांकि डीसी ने संकेत दिए कि संभवत: इस पर कार्रवाई चल रही है, अत: जमीन ट्रांसफर का मामला जैसे ही पूरा होगा, बस स्टैंड के निर्माण की आगे की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। इस प्रकार कुल 11 बिंदुओं में से 7 पर कार्रवाई हुई, 1 प्रगति पर और 3 अगली मीटिंग तक पेंडिंग रहे। पंघाला से उपलाना क्षतिग्रस्त रोड के गड्ढे भरने के निर्देश : नए बिंदुओं में पंघाला से उपलाना क्षतिग्रस्त रोड के गड्ढे भरना, करनाल-इंद्री -लाडवा रोड पर खानपुर बस स्टैंड के पास सड़क की मरम्मत, सेक्टर-33 सड़क पर स्ट्रीट लाइटों को फंक्शनल करना, करनाल-काछवा रोड पर लाठर फार्म के आगे से गुजरती रोड को यातायात के योग्य बनाना, शहीद मदन लाल ढींगड़ा चौक पर ट्रैफिक लाइट दिखाई देने में बाधा बनी पुलिस पोस्ट को दुरुस्त करना, सेक्टर-33 टी जंक्शन पर स्पीड ब्रेकर लगाना तथा बलड़ी बाईपास पर अंबाला से करनाल आते व करनाल से अंबाला की तरफ मुड़ते सड़क रास्ते को चौड़ा करके सुविधाजनक बनाना शामिल था। डीसी ने सभी संबंधित अधिकारियों को इन पर कार्रवाई करके आगामी मीटिंग तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

अक्टूबर में आरटीए कार्यालय ने ओवरलोडिंग के 295 के किए चालान
जिला परिवहन अधिकारी उर्मिल श्योकंद ने बताया कि अक्टूबर में आरटीए कार्यालय द्वारा ओवरलोडिंग के 295 चालान कर 95 लाख 41 हजार 300 रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई। दूसरी ओर ट्रैफिक पुलिस हाईवे के इंचार्ज अशोक भारद्वाज ने बताया कि जनवरी 2021 से अक्टूबर तक ओवर स्पीड के 9746 चालान किए गए। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं में तुलनात्मक कमी की भी जानकारी दी और बताया कि सितंबर में 26.31 प्रतिशत तथा अक्टूबर में 7.24 प्रतिशत कमी आई है। अक्टूबर में गलत पार्किंग करने वालों के 1100 चालान किए गए।

खबरें और भी हैं...