पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Haryana
  • Jind
  • 20 Lakh Cheated In The Name Of Recruitment In Police, Bluffed A Person From Shahpur Village Of Jind, Threatened For Asking For Money

पुलिस में भर्ती के नाम पर ठगे 20 लाख:जींद के गांव शाहपुर के व्यक्ति को दिया झांसा, पैसे मांगने पर धमकी

जींद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फाेटो। - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फाेटो।

हरियाणा के जींद के गांव शाहपुर में पुलिस में भर्ती करवाने का झांसा देकर 20 लाख रुपए हड़पने पर सदर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पीड़ित ने जब राशि वापस मांगी तो उसे जान से मारने की धमकी भी दी गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, गांव शाहपुर निवासी राजबीर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी नेहला हिसार निवासी सुनील से वर्ष 2018 से जान-पहचान थी। सुनील ने अच्छी जान पहचान की बात कहते हुए उसे सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही। वर्ष 2021 में उसने अपने भतीजे नवीन को सरकारी नौकरी पर लगवाने की बात करी। नवीन ने पुलिस भर्ती के लिए फार्म अप्लाई किया हुआ था। मार्च 2021 में सुनील गांव शाहपुर आया और नवीन को पुलिस में लगवाने की बात कहते हुए 20 लाख रुपये की डिमांड की।

5 लाख रुपए उसने उसी दिन उपलब्ध करवा दिए गए। सुनील घर से नवीन के फार्म भरने की रिसिप्ट, मार्कशीट, आधार कार्ड व अन्य कागजात अपने साथ ले गया। 8 जून को सुनील ने उसे चंडीगढ़ बुलाया और भर्ती करवाने वाले व्यक्ति से मिलवाने की बात कही। दो-तीन जगह घूमने के बाद सुनील ने बताया कि वह व्यक्ति दिल्ली चला गया। जिसके बाद 10 जून 2021 को 15 लाख रुपए लेकर उसे सिरसा बुलाया गया। उस व्यक्ति के वहां न मिलने पर वे दिल्ली चले गए। बावजूद इसके वह दिल्ली में भी नहीं मिला।

जिसके बाद सुनील ने नवीन के भर्ती होने का विश्वास दिलाते हुए उस से 15 लाख रुपए की राशि ले ली और शपथ पत्र पर ली गई राशि लिख कर दे दी। लिस्ट आउट होने पर उसके भतीजे नवीन का सिलेक्शन नहीं हुआ। जिस पर उसने सुनील से संपर्क साधा तो वह कुछ दिन इंतजार करने की बात कहता रहा। आखिरकार सुनील ने राशि लौटाने से मना कर दिया और जान से मारने की धमकी दी।

सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस में भर्ती करवाने की एवज में 20 लाख रुपए हड़पने की शिकायत दी थी। पुलिस ने राजबीर की शिकायत पर सुनील के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में ख्यानत सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।