पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जीजेयू स्टूडेंट्स ने की स्ट्राइक:बोले-64 दिन का सेमेस्टर, 29 छुट्टियां, सिलेबस कम किया जाए या परीक्षा की तारीख बढ़े

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जीजेयू में वीसी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स। - Money Bhaskar
जीजेयू में वीसी कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे स्टूडेंट्स।

जीजेयू में काेविड के चलते यूजी व पीजी काेर्सिस का सेमेस्टर का टाइम कम हाेने आैर जल्द परीक्षाएं आने पर विद्यार्थियाें ने सिलेबस कम करने या परीक्षाएं एक्सटेंड करने की मांग काे लेकर मंगलवार काे स्ट्राइक की। जेएसओ के विद्यार्थियाें ने परीक्षा नियंत्रक प्राे. यशपाल सिंगला काे ज्ञापन साैंपा। वविि कैंपस में प्रदर्शन करते हुए स्टूडेंट्स ने कहाकि काेविड के चलते यूजी व पीजी काेर्सिस का सैकेंड सेमेस्टर का समय 64 दिन का रहा है। अब वविि परीक्षा शाखा ने एक जून से परीक्षाओ की घाेषणा कर दी है। जेएसओ ने वविि प्रशासन काे दाे दिन का अल्टीमेटम देते हुए मांग न माने जाने पर सिटी गेट के तालाबंदी की चेतावनी दी है।

इन 64 दिन के सेमेस्टर में भी 29 दिन की छुट्टियां हैं। अब विद्यार्थी इतनी कम क्लासिस के साथ पूरे सेमेस्टर की तैयारी नहीं कर सके हैं। इसलिए विद्यार्थियाें की मांग है कि परीक्षाओ की तारीख एक्सटेंड की जाए या सिलेबस कम किया जाए।

परीक्षा नियंत्रक ने इस पर विचार का आश्वासन दिया है। जेएसओ प्रदेशाध्यक्ष सचिन यादव ने बताया कि काेविड के चलते सेमेस्टर की अवधि घट गई है। 64 दिन के सेमेस्टर में 29 छुट्टियां भी हैं। जेएसओ की तरफ से दाे दिन का अल्टीमेटम दिया गया है, यदि वविि प्रशासन ने उनकी मांग न मानी ताे वे 19 मई काे वविि के तीन नंबर गेट काे ताला जड़ देंगे।

खबरें और भी हैं...