पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विन मनी एप में निवेश कराकर ठगी करने का मामला:शिकंजा कसने को 5 राज्यों की पुलिस का लेंगे सहयोग

हिसार2 महीने पहलेलेखक: महबूब अली
  • कॉपी लिंक

विन मनी एप में निवेश कराकर ठगी करने वाले गिराेह पर हिसार पुलिस अन्य राज्याें यूपी, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान के पुलिस अधिकारियाें के सहयाेग से शिकंजा कसेगी। तीन गुर्गाें काे गिरफ्तार करने के बाद जल्द ही स्थानीय अधिकारी गिराेह के विभिन्न स्थानाें पर शरण लिए गुर्गाें की धरपकड़ काे सभी िजलाें के अधिकारियाें काे भी पत्र लिखेंगे। उधर, गिराेह के गुर्गाें के बैंक खाताें की जांच में भी पुलिस जुटी हुई है।

एसपी से निष्पक्ष जांच कराने की मांग : विन मनी एप मामले में जयपुर से गिरफ्तार किए गए आकाश शर्मा के वकील सन्नी ढींगड़ा ने जिला पुलिस प्रशासन से मांग की है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाए। उन्होंने कहा कि आकाश शर्मा को बेवजह फंसाया जा रहा है जबकि वह ब्रोकर है और ब्रोकर कार्य की सभी औपचारिकताएं पूरी करके यह कार्य कर रहा है। उन्होंने मांग की है कि मामले की निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए

यह है मामला
हिसार के कई बिजनेसमैन से विन मनी एप के माध्यम से लाखाें की ठगी की गई थी। जिसकी शिकायत लिखित रुप से बिजनेस मैन हिसार के पटेल नगर के रहने वाले चंद्रशेखर ने एसपी से की थी। एसपी के निर्देश पर विन मनी एप से जुड़ी ऐना नाम की महिला समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया। एसपी के नेतृत्व में गठित सीआईए और साइबर सेल ने इस मामले में गिरोह के गुजरात के सचिन और पिंटू समेत तीन काे गिरफ्तार किया था। तीनाें काे जेल भेजा जा चुका है।

कभी नौकरी तो कभी लॉटरी लगने का झांसा
विन मनी एप ठगी का प्लेटफार्म है ही लेकिन साइबर ठग तो आए दिन ठगी के नए-नए तरीके िनकाल रहे हैं। आईजी और एसपी ने विन मनी के अलावा अन्य तरीकाें से ठगी करने वालाें से सावधान रहने की अपील लाेगाें से की है।

खबरें और भी हैं...