पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX56747.14-1.65 %
  • NIFTY16912.25-1.65 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476900.69 %
  • SILVER(MCX 1 KG)607550.12 %

बेटियों को कमरे में बंद कर मारती-पीटती है मां:दो नाबालिग बहनों ने लगाए गलत काम करवाने का दबाव डालने का आरोप, बोलीं- न कुछ खाने को देती है, न पीने को पानी

हिसार3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के नारनौंद क्षेत्र में एक गांव में रहने वाली दो नाबालिग बहनों ने अपनी मां पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 12 और 14 साल की दो किशोरियों का कहना है कि मां उनको गलत धंधे में डालना चाहती है। वह गलत काम करने के लिए दबाव बनाती है और विरोध करने पर उनके साथ मारपीट करती है। कमरे में बंद करके रखती है। न कुछ खाने को देती है और न ही पीने को पानी देती है।

नाबालिग बहनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ अलग-अलग दो मामले दर्ज किए हैं। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया, जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया। नाबालिग बहनों ने पुलिस को बताया कि उनकी मां, पिता को बिना बताए कई-कई दिनों के लिए बाहर चली जाती है और फिर वापस आ जाती है।

उनके पिता और वे पूछते हैं तो उनको जान से मरवाने की धमकी देती है। पिता के खिलाफ झूठी शिकायतें पुलिस को देकर उनको परेशान किया जा रहा है। 17 सितंबर को वह खाना बनाकर बाहर आई तो उसकी मां उसकी छोटी बहन के साथ मारपीट कर रही थी। जब वह उसको छुड़वाने लगी तो उसे भी पीटने लग गई। आए दिन दोनों बहनों और उसके पिता के साथ मारपीट करती है।

बच्चियों के अनुसार, उनकी मां लोहे के चिमटे से भी उनसे मारपीट करती है। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...