पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी की वारदात:बिजनेसमैन का आरोप, चिटफंड स्कीम में सदस्य बना 18 लाख ठगे, बोला- टेलीग्राम पर काॅल कर झांसे में फंसाया

हिसारएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंपनी की मालिक ऐना और अन्य सदस्याें पर धाेखाधड़ी का केस दर्ज

साइबर ठग रोज लाेगाें काे ठगने के लिए ठगी के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। टेलीग्राम पर काॅल कर हिसार के एक बिजनेस मैन काे चिटफंड स्कीम में साइबर ठगाें ने सदस्य बनाया। इसके बाद अलग-अलग चार आईडी देकर करीब 18 लाख रुपए की ठगी कर ली। अब रुपये मांगने पर बिजनेसमैन काे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। धमकी के बाद से बिजनेसमैन का परिवार दहशत में है। चिटफंड की मालिक ऐना और अन्य सदस्याें के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस और साइबर सेल मामले की जांच में जुट गई है।

पटेल नगर के बिजनेस ने पुलिस से शिकायत करते हुए बताया कि कुछ दिन पूर्व ही मेरे पास टेलीग्राम से एक काॅल आई और बात करने वाली ने अपना नाम ऐना बताया और कहा कि हमारी एक कम्पनी विनमनी है और इसी नाम से हमारी एप भी है जो एक एन्ड्रॉयड लिंक चेन एप्लीकेशन है। हिसार के भी कई लोग हमारी कम्पनी की चिटफंड स्कीम से जुड़े हुए हैं और काफी रुपया लगाया हुआ है। यदि आप कम्पनी में एप के माध्यम से मेम्बर बनते हैं तो आपको लिंक भेजा जाएगा।

लिंक के माध्यम से आप 1000 रुपए जमा करवाते हो तो तीन माह तक 80 रुपए आपके खाता में आएंगे और अलग मेम्बर बनाते हो तो अलग से इन्सेन्टिव मिलेगा। ऐना ने मुझे भरोसे में ले लिया और इनके प्रलोभन से झांसे में आ गया। मैंने चार आईडी भी पंजीकृत करा ली, जिनका पासवर्ड कंपनी में मुझे दिया। उक्त आईडी के अलग-अलग खाताें में मैंने 20 लाख से अधिक रुपए डाल दिए, जिनमें से करीब दाे लाख वापस दे दिए गए। समय-समय पर मुझे कमीशन दिया जाता था। आराेप है कि अब चाराें आईडी काे ब्लाॅक कर दिया है। साथ ही कंपनी के पदाधिकारियाें ने 18 लाख रुपए भी वापस देने से इनकार कर दिया। जान से मारने की भी धमकी दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...