पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रतियोगिता आयोजन:हरियाणा स्टाइल कबड्डी में पेटवाड़ को हरा गोरखपुर की टीम विजयी

बवानी खेड़ा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रामूपुरा में हुई प्रतियोगिता में प्रदेशभर से आई 10 टीमों ने हिस्सा लिया, विजेता सम्मानित

रामूपुरा में आज हरियाणा स्टाइल कबड्डी की प्रतियोगिता करवाई, जिसमें प्रदेश भर से 10 टीमों ने हिस्सा लिया। फतेहबाद जिले के गोरखपुर की टीम ने 10 अंकों के अंतराल से पेटवाड़ को हराकर ट्राफी पर कब्जा किया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि बतौर डीएसपी विरेंद्र सिंह ने बाबा तकिया पर पूजा अर्चना करते हुए हवन के बाद खेल प्रतियोगिता की शुरुआत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता बाबा तकिया खेल समिति ने की। रामूपुरा सरपंच प्रतिनिधी संदीप तंवर व बाबा तकिया खेल समिति के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह फौजी ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से हर साल की तरह इस साल भी बाबा तकिया खेल समिति ने खेल प्रतियोगिता करवाई गई।

इसमें 1600 मीटर दौड़ प्रतियोगिता के अलावा हरियाणा स्टाइल कबड्डी प्रतियोगिता करवाई गई। 1600 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में बलियाली से आनंद सिंह, ढाब की ढाणी से बिट्टू द्वितीय, तिगड़ाना से बिस्कुट तृतीय, 400 मीटर बुजुर्ग दौड़ प्रतियोगिता में पितराम प्रथम, भंवरपाल सिंह द्वितीय व शेर सिंह तीसरे स्थान पर रहा। अंडर 15 आयु वर्ग दौड़ प्रतियोगिता दीपक प्रथम, उज्ज्वल द्वितीय व कार्तिक तृतीय स्थान पर रहा।

10 अंकों के अंतर से जीती गोरखपुर की टीम
65 आयु भार हरियाणा स्टाइल कबड्डी प्रतियोगिता का पहला मैच फतेहबाद गोरखपुर व बास के बीच हुआ, जिसमें गोरखपुर ने 17 अंक हासिल करते हुए 6 अंकों के अंतराल से बास को हराया। इसी प्रकार रामूपुरा ने 22 अंक हासिल करते हुए सैय को 10 अंकों से, पेटवाड़ ने बलियाली को 10 अंकों से, रामूपुरा ने सांगवान को चार अंकों से, गोरखपुर ने अमीरपुर को सात अंकों से, पेटवाड़ ने बुडाना को दो अंको से हराया। लीग मैचों के आधार पर सेमीफाइनल में गोरखपुर, रामूपुरा व पेटवाड़ की टीम सेमीफाइनल में पहुंची।

बाई के आधार पर पेटवाड़ की टीम फाइनल में तो वही सेमीफाइनल में गोरखपुर ने रामूपुरा के बीच कांटे की टक्कर का मैच हुआ, जिसमें गोरखपुर ने रामूपुरा को चार अंकों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मैच में गोरखपुर की टीम ने 17 अंक हासिल करते हुए पेटवाड़ की टीम को 10 अंकों से हरा कर ट्राफी पर कब्जा किया। प्रथम आने वाले गोरखपुर की टीम को ट्राफी के साथ 11 हजार रुपये, द्वितीय रही पेटवाड़ की टीम को 7100 रुपये व तृतीय स्थान पर रही मेजबान टीम को 5100 रुपये प्रदान किए गए।

खबरें और भी हैं...