पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फतेहाबाद में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन:प्रहलाद सिंह बोले- अग्निपथ योजना युवाओं के हितों पर कुठाराघात; रद्द करने की मांग

फतेहाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धरने पर बैठे कांग्रेस के नेता। - Money Bhaskar
धरने पर बैठे कांग्रेस के नेता।

हरियाणा के फतेहाबाद में कांग्रेस पार्टी ने अग्निपथ योजना को लेकर सोमवार को लघु सचिवालय के बाहर धरना दिया। पूर्व CPS प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने एकत्रित होकर केंद्र सरकार को घेरा और योजना को वापस लेने की मांग की।

प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा ने कहा कि सरकार की यह योजना युवाओं के हितों पर कुठाराघात है। देश-प्रदेश का नौजवान सालों से सेना की तैयारी कर रहा है और अब उन्हें सेना में भर्ती के नाम पर झटका दिया जा रहा है। देश की सेना में हर दसवां जवान हरियाणा से होता है। पिछले 2 सालों से सेना में भर्ती ही नहीं हुई है। जिसकी वजह से 20 हजार से ज्यादा युवाओं के हाथों से रोजगार छीन लिया गया है।

भाजपा के नेता कहते हैं कि 4 साल बाद रिटायर होने वाले अग्निवीरों को भाजपा के कार्यालयों में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी दी जाएगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कहते हैं कि 4 साल बाद रिटायर्ड होने वाले युवाओं को वे हरियाणा में रोजगार देंगे। मनोहर लाल यह भूल रहें है कि उनकी ही सीट की कोई गारंटी नहीं है तो वह कैसे युवाओं को नौकरी देंगे। 2 साल बाद हरियाणा के चुनाव होने है। प्रदेश की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।

खबरें और भी हैं...