पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सनातन धर्म मंदिर सभा लालकुर्ती बाजार के त्रि-वार्षिक चुनाव:सनातन धर्म मंदिर सभा लालकुर्ती के त्रिवार्षिक चुनाव में तिकोना मुकाबला, 15 उम्मीदवारों ने नामांकन किया

अम्बाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लालकुर्ती में सनातन धर्म मंदिर एवं धर्मशाला। - Money Bhaskar
लालकुर्ती में सनातन धर्म मंदिर एवं धर्मशाला।

श्री सनातन धर्म मंदिर सभा लालकुर्ती बाजार के त्रि-वार्षिक चुनाव 10 जुलाई को होंगे। इसलिए दो जुलाई को उन सभी उम्मीदवारों की सूची चुनाव अधिकारी की ओर से जारी की जाएगी जो चुनावी मैदान में उतरे हैं। इस बार मंदिर सभा के चुनाव में अलग-अलग तीन पक्ष होने की वजह से मुकाबला दिलचस्प हो गया है। एक पक्ष जहां निर्वतमान प्रधान मोहिंद्र पाल रैना हैं तो दूसरा पक्ष पूर्व पार्षद नवीन यादव और तीसरा पक्ष रिटायर्ड बिजली कर्मी व एचएसईबी वर्कर्स यूनियन के सब यूनिट क्वालिटी के पूर्व प्रधान सुखदेव सिंह यादव हैं।

चुनावी सरगर्मियों के बीच शनिवार शाम तक हर पद के लिए 3-3 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल कर अपनी दावेदारी ठोकी है। प्रधान पद के लिए मोहिंद्र पाल, पूर्व पार्षद नवीन यादव, सुखराज यादव आमने-सामने होंगे। चुनाव अधिकारी ललित जैन ने बताया कि कोई भी उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र 29 जून तक वापस ले सकता है। नाम वापस लेने के लिए उम्मीदवार को लिखित में एक एप्लीकेशन देनी होगी। इसके बाद नामांकन पत्र की जांच करके 2 जुलाई को फाइनल सूची जारी कर दी जाएगी।

मंदिर सभा के 88 सदस्य हैं और 10 जुलाई को दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक अपने उम्मीदवार को वोट डाल सकेंगे। चुनाव अधिकारी ने बताया कि चुनाव संपन्न होने के साथ ही वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी और गिनती पूरी होने के साथ ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। चुनाव को रविवार को होंगे। उधर, मंदिर के कुल 14 किरायेदार हैं जिनमें से 6 मंदिर में रहते हैं और 8 किरायेदार मंदिर की दूसरी संपत्ति में रहते हैं। मंदिर की आय का मुख्य साधन धर्मशाला है और किराये के दिए जाने वाले कमरे हैं।

निवर्तमान प्रधान मोहिंद्र पाल रैना गुट

चुनावी वादा : मंदिर के ऊपरी हॉल को भी नीचे वाले हॉल की तरह दुरुस्त कराया जाएगा।
दावा : बीते 3 साल में 20 लाख की हॉल में एसी, फॉल सिलिंग, पत्थर, शेड डलवाए गए।
उम्मीदवार : उपप्रधान विद्या सागर, कोषाध्यक्ष जय किशन, महासचिव मनोज शर्मा, सचिव अरुण।

पूर्व प्रधान व पार्षद नवीन यादव पक्ष

चुनावी वादा : मंदिर के जिस हिस्से में पुजारी व किरायेदार रहते हैं उनकी छत के ऊपर कीर्तन दरबार बनाएंगे। निर्माण होने तक किरायेदार से समय मांगा जाएगा, फिर उन्हें दोबारा से किराये पर रहने के कमरे देंगे।
दावा : 20 लाख से कमरे बनने थे लेकिन पैसे से कुछ ओर काम कर दिए। हमने हिसाब मांगा तो 1 महीने का समय मांगकर चुनाव की घोषणा कर दी गई।
उम्मीदवार : उपप्रधान वीरेंद्र यादव, कोषाध्यक्ष संदीप कुमार गर्ग (जानकी दास के बेटे), महासचिव राजिंद्र अरोड़ा, सचिव संजू कुमार गुप्ता।

रिटायर्ड बिजली कर्मचारी सुखराज गुट
{चुनावी वादा : मंदिर के काम व देखभाल में कमी है, सफाई नहीं होती। मंदिर की बजाए सिर्फ धर्मशाला पर ही ध्यान दिया गया है।
{दावा : धर्मशाला की बजाए मंदिर पर सुधार की तरफ ध्यान दिया जाएगा। रिपेयर व खास तौर पर सफाई, दरियां व श्रद्धालुओं के बैठने के लिए गद्दे व एसी की व्यवस्था की जाएगी।
{उम्मीदवार : उपप्रधान अशोक चांदनी, कोषाध्यक्ष रघुबीर सिंह यादव, महासचिव विनोद कुमार गुप्ता।

खबरें और भी हैं...