पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के बहाने ठगी:कुरुक्षेत्र के युवक से OTP पूछकर 2 कार्डों से निकाल लिए साढ़े 75 हजार रुपए; केस दर्ज

कुरुक्षेत्र/अंबाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले में क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देकर शातिर ठग ने एक युवक को साढ़े 75 हजार की चपत लगा दी। युवक ने अपने क्रेडिट कार्ड की किस्त बंद करने के लिए कस्टमर केयर पर कॉल किया था। KUK पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया।

पिंडारसी गांव के अमित ने बताया कि उसने एक्सिस बैंक के कस्टमर केयर पर अपने क्रेडिट कार्ड की किस्त बंद करने के लिए कॉल किया। बात करते-करते फोन कट गया। उसके बाद किसी दूसरे नंबर से उसके पास कॉल आई और उसकी समस्या के बारे में पूछा। कॉल करने वाले ने अमित से कहा कि उसकी ऑनलाइन किस्त बंद कर दी गई है और उसके क्रेडिट कार्ड को बैंक खाते से जोड़ दिया है।

बेनिफिट बताकर चपत

अमित के अनुसार, ठग ने उसे अपनी बातों में फंसाया और कहा कि उसके क्रेडिट कार्ड पर काफी बेनिफिट पड़ा है। बैंक के ऑफर के तहत वह अपने कार्ड की लिमिट भी बढ़वा सकता है। ठग ने बातों में उलझाकर उससे OTP पूछा। इसके बाद उसके एक क्रेडिट कार्ड से 37 हजार 500 रुपये और दूसरे से 38 हजार रुपये कट गए। जब उसने पैसे कटने के बारे में बैंक जाकर जानकारी ली तो उसे धोखाधड़ी का पता चला।

खबरें और भी हैं...