पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Home Minister Anil Vij Listened To Most Of The Complaints Related To The Police Department, Anil Vij Gave Instructions For Action

गृह मंत्री अनिल विज ने सुनी फरियादें:पुलिस विभाग से संबंधित आई ज्यादातर शिकायतें, अनिल विज ने दिए कार्रवाई के निर्देश

अंबाला5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।

हरियाणा के अंबाला कैंट के PWD रेस्ट हाउस में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जनता दरबार में लोगों की फरियादें सुनी हैं। दरबार में ज्यादातर शिकायतें पुलिस विभाग से संबंधित आई। प्रदेशभर से पहुंचे लोगों ने विभिन्न मामलों में पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्टि जताई है। यहां विज ने संबंधित अधिकारियों को फाेन करके कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इतना ही नहीं, करनाल CIA-2 में तैनात एक पुलिस कर्मी को लाइन हाजिर किया है। इसके अलावा उन्होंने कई मामलों में SIT गठित करने के निर्देश दिए।

दरबार में रोए फरियादी, विज बोले-जब तक मैं बैठा रोना नहीं

दरबार में अपनी शिकायत लेकर पहुंचे कुछ फरियादी रो पड़े। फरियादियों ने राेते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई। सुनवाई करते हुए अनिल विज ने कहा कि जब तक मैं बैठा हूं, यहां रोना नहीं। यहां सभी की समस्याओं का समाधान होगा। कहा कि जनता दरबार के दौरान हरियाणा के दूर-दराज से आकर लोग अपनी शिकायतें एवं समस्याएं रखते हैं। उनका पूरा प्रयास रहता है कि लोगों की शिकायतों का जल्द समाधान हो।

जनता दरबार में पति के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंची इशिता।
जनता दरबार में पति के खिलाफ शिकायत लेकर पहुंची इशिता।

डॉक्टर बताकर की शादी, अब चार साल से बच्चे का नहीं देखा मुंह

जिला नूहं से जनता दरबार में पहुंची पीड़िता इशिता ने बताया कि नवंबर 2011 में प्रेम बत्रा ने खुद को डॉक्टर बताकर उसके साथ शादी की थी,लेकिन प्रेम बत्रा वर्ष 2013 से अभी तक BAMS की पूरी नहीं कर पाए। बताया कि उसका पौने चार साल का बेटा हो गया है, लेकिन आज तक उसके पति ने उसके बेटे का मुंह तक नहीं देखा। आरोप लगाया कि उसका ससुराल पक्ष दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे हैं। जांच अधिकारी SI ममता कोई कार्रवाई नहीं कर रही। बताया कि उसका पति फर्जी तरीके से अस्पताल चला रहा है। अनिल विज ने तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जनता दरबार में शिकायत देने पर पुलिस कर्मी ने धमकाया, विज ने किया लाइन हाजिर

दरबार में करनाल से आईमहिला ने बताया कि वे 7 मई को एक शिकायत लेकर जनता दरबार में पहुंची थी। आरोप लगाया कि जांच अधिकारी ने जनता दरबार में शिकायत देने पर उसे धमकाया। मामले से संबंधित कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले में गृहमंत्री ने एसपी करनाल को फोन करके सीआईए टू में तैनात सब इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए।

सिविल अस्पताल में नहीं मिला वेंटिलेटर, प्राइवेट में नहीं दे सकता 10 हजार रुपये रोजाना

अंबाला सिटी से जनता दरबार में पहुंचे अजय ने बताया कि उसकी पत्नी की डिलीवरी होने थी। पहले वह अंबाला सिविल अस्पताल में लेकर गया, लेकिन यहां वेंटिलेटर के चलते उसकी पत्नी को रेफर कर दिया। वह शहर के एक निजी अस्पताल में ले गया। जहां उसका बच्चा पिछले कई दिनाें से वेंटिलेटर पर है, लेकिन वह हर रोज 10 हजार रुपये नहीं दे सकता। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने तुरंत CMO डाॅ. कुलदीप सिंह को फोन किया और तुरंत व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।

सिरसा से पहुंचे 80 वर्षीय बुजुर्ग, बोले मोनू के हत्यारों को गिरफ्तार करो

सिरसा से पहुंचे 80 वर्षीय भवानी राम ने बताया कि उसके पुत्र मुकेश कुमार उर्फ मोनू की हत्या की गई थी। सिरसा पुलिस ने 15 मार्च 2022 को 11 आरोपियों को नामजद करते हुए 13 लोगों के खिलाफ हत्या की धारा सहित विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया था, लेकिन पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। अनिल विज ने कहा कि उन्होंने शिकायत एसपी को भेज दी है, जल्द कार्रवाई की जाएगी।

जनता दरबार में पुलिस की कार्रवाई पर उठे सवाल

गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में ज्यादातर शिकायतें पुलिस से संबंधित पहुंची। इनके साथ ही दरबार में दिव्यांग पेंशन, बुढ़ापा पेंशन, महिला उत्पीड़न, जमीन और मारपीट से संबंधित शिकायतें पहुंची। यहां अनिल विज ने सुनवाई करते हुए सभी शिकायतों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। दरबार में ज्यादातर शिकायतें पलवल से आई। गृह मंत्री ने डीजीपी हरियाणा को एक विशेष टीम गठित कर पलवल जिले का निरीक्षण करने के निर्देश दिए, ताकि पता लगाया जा सके कि इस जिले से इतनी शिकायतें क्यों पहुंची है।

गृहमंत्री काे प्रशस्ति पत्र भेंट करते दुबई से पहुंचे कबीर शेख।
गृहमंत्री काे प्रशस्ति पत्र भेंट करते दुबई से पहुंचे कबीर शेख।

दुबई से पहुंचे कबीर शेख, अनिल विज से की मुलाकात

दुबई से कबीर शेख अंबाला कैंट के PWD रेस्ट हाउस में लगे जनता दरबार पहुंचे। यहां उन्होंने गृह मंत्री अनिल विज से मुलाकात की और अनिल विज को स्मृति के रूप में विशेष रूप से तैयार किया गया चित्र और प्रशस्ति पत्र भेंट किया। इस दौरान अनिल विज ने कहा कि यूएई और हरियाणा के बीच व्यापार की दृष्टि से रिश्ते मजबूत होंगे।