पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबाला में कोरोना के 3415 एक्टिव केस:3355 मरीज होम आइसोलेट; दावा- वैक्सीनेशन ने माइल्ड किए केस, 5% को पड़ रही अस्पताल की जरूरत

अंबाला7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के अंबाला जिले में कोरोना दिन प्रतिदिन बेकाबू हो रहा है। संक्रमित मरीजों का आंकड़ा महज 15 दिन में 110 से 3415 तक पहुंच गया। इस बीच राहत की बात यह है कि वैक्सीनेशन ने केसों को माइल्ड कर दिया है। इतने मरीज आने के बाद भी 3355 मरीज होम आइसेलेशन में है। होम आइसोलेशन के संक्रमितों में अधिकतर ऐसे हैं, जो वैक्सीन ले चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि महज 5 प्रतिशत संक्रमित को अस्पताल की जरूरत पड़ रही है। 95% होम आइसोलेशन में ठीक हो रहे हैं। 15 दिन में जिले में इलाज की दर भी 97.96 प्रतिशत से 88.53 प्रतिशत तक पहुंच गई है। रोजाना ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। लेकिन मौत का आंकड़ा 8 तक पहुंच गया है, जो चिंता का विषय है।

विभाग का दावा- वैक्सीन ने माइल्ड किया केस

जिला महामारी नियंत्रक डॉ. सुनील हरी ने बताया कि जिले में 19,06,120 वैक्सीनेट हो चुके हैं। 9,98,720 को पहली तो 9,04,156 को दूसरी डोज लग चुकी है। वैक्सीन केसों को माइल्ड कर रही है। संक्रमण की रफ्तार जिस तरह से बढ़ रही है, स्थिति उतनी गंभीर नहीं है। बता दें कि वैक्सीनेशन को लेकर यह दावा कभी नहीं किया गया है कि इससे कोरोना नहीं होगा, कोरोना हो सकता है, लेकिन वह माइल्ड ही होगा। टीका लेने वालों में सवियरटी कम देखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि इसी कारण से वैक्सीनेशन पर पूरा फोकस है।