पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उत्तराखंड का अंकिता भंडारी हत्याकांड:अंबाला में कैंडल मार्च निकाल कर दी गई श्रद्धांजलि; सरकार का पुतला फूंक जताया विरोध

अंबाला4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तराखंड (पौड़ी) में अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद से लोगों में आक्रोश है। जगह-जगह प्रदर्शन करके सरकार के पुतले फूंके जा रहे हैं और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में हरियाणा के अंबाला जिले में रविवार देर शाम को कांग्रेस नेता रोहित जैन की अगुवाई में कांग्रेसी कार्यकर्ता और शहर वासियों ने कैंडल मार्च निकाल अंकिता को श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेसी कार्यकर्ता व शहरवासी बलदेव नगर पुल पर एकत्रित हुए और यहां से कैंडल मार्च निकालते हुए बलदेव नगर बाजार पहुंचे। यहां चौक पर शासन-प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए उत्तराखंड सरकार का पुतला फूंका। इससे पहले अंकिता की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा गया और दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग उठाई।

कांग्रेस नेता रोहित जैन ने कहा उत्तराखंड में अंकिता भंडारी के साथ घटी घटना दिल दहलाने वाली है। तमाम सपनों को लेकर लड़कियां अपने घरों से बाहर काम करने निकलती हैं, लेकिन उनके खिलाफ ऐसे जघन्य अपराध करने वाले अपराधी उनके हौसलों पर भी हमला करते हैं। उन्होंने कहा कि बेटियां सुरक्षित रहें इसके लिए सरकार को सुरक्षा देनी होगी।

उत्तराखंड सरकार का पुतला फूंकते कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता।
उत्तराखंड सरकार का पुतला फूंकते कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता।

पुलिस ने दर्ज नहीं की गुमशुदगी की रिपोर्ट

जैन ने कहा कि बेटी के लापता होने के 3-4 दिन बाद तक भी पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट नहीं लिखी। आरोप लगाया कि इसके पीछे भाजपा के नेताओं का दबाव होगा। इसकी जांच होनी चाहिए। कहा कि सरकार ने अंतिम समय तक आरोपियों को बचाने और मामले को कमजोर करने की हर कोशिश की है।जैन ने इस प्रकरण को जनभावनाओं के अनुसार फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर पीड़िता को न्याय की मांग की है।

शहर में कैंडल मार्च निकालते कांग्रेसी कार्यकर्ता।
शहर में कैंडल मार्च निकालते कांग्रेसी कार्यकर्ता।

कैंडल मार्च में यह लोग हुए शामिल

कैंडल मार्च में वरिष्ठ जिला पंचायती राज प्रकोष्ठ अध्यक्ष सुरजीत सिंह, वरिष्ठ नेता अशोक बरतिया, सूरज, रश्मि शर्मा, रवींद्र प्रजापत, जतिंदर पाल, किरण राणा, कुलदीप, राजीव अरोड़ा, सनी बक्शी, लवली शर्मा, करण बक्शी, जसप्रीत सिंह, विशाल कुमार, प्रिंस मेहरा, अमनप्रीत सिंह, नवदीप सिंह व मुख्तार सिंह लाडी समेत अन्य कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।