पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फैमिली आईडी से निगम जोड़ेगा बिजली बिल:पीपीपी से जुड़ने के बाद मिलेगा ब्याज माफी योजना का लाभ

अम्बालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा उपभोक्ताओं को पारदर्शिता से सेवाएं देने के लिए ऑनलाइन की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। साथ ही प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना फैमिली आईडी से भी मीटरों को जोड़ने की दिशा में कार्य शुरू किया जा रहा है।

परिवार पहचान पत्र के साथ जुड़ने के बाद ही बिजली बिलों में छूट व ब्याज माफी जैसी निगम की योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। निगम की ओर से इसके लिए प्रोफार्मा तैयार किया है। जिसे भर कर निगम कार्यालय में जमा कराना होगा। इसमें दी गई जानकारी के आधार पर ही आपका डाक्यूमेंट चेक किया जाएगा। निगम द्वारा तैयार प्रोफार्मा को हम आपको पहले ही मुहैया करा रहे हैं, जिसे आप भरकर रखे और आने वाले मीटर रीडर के कुछ कहने से पहले ही उसे पकड़ा कर अपना मीटर फैमिली आई-डी से जोड़ सकते हैं।

बिजली निगम द्वारा एक सादे कागज पर प्रोफार्मा तैयार किया है। इसमें उपभोक्ता का नाम, अकाउंट नंबर, परिवार पहचान पत्र नंबर, आधार नंबर और मोबाइल नंबर दर्ज करने के साथ ई-मेल आईडी भरना है। एक सादे कागज पर ऐसा कॉलम बनाकर यह सभी जानकारी मेंशन करने के बाद बिजली बिल की कॉपी के साथ अटैच करना होगा। मीटर रीडिंग लेने आने वाले रीडर को यह बिल की कापी के साथ यह प्रोफार्मा दे देना है। बिजली निगम अधिकारियों का कहना है कि मुख्यालय से अकाउंट को फैमिली आईडी से जोड़ने के निर्देश आए विभाग इसपर काम कर रहा है। जिलेभर में उपभोक्ताओं के अकाउंट को फैमिली आईडी से जोड़ा जाएगा। इस लेकर सभी एसडीओ को निर्देश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...