पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अंबाला में अब 67 एक्टिव कोरोना केस:पिछले 24 घंटे में 7 नए संक्रमित मिले, स्वास्थ्य विभाग ने तैयार किए स्पेशल वार्ड

अंबाला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के अंबाला जिले में कोरोना वायरस फिर तेजी से बढ़ने लगा है। दिन-प्रतिदिन नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के साथ एक्टिव केसों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, अंबाला में शुक्रवार को 7 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। अब अंबाला में एक्टिव केसों की संख्या 67 तक पहुंच गई है।

यहां-यहां मिले नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

स्वास्थ्य विभाग ने जिन 7 मरीजों को कोरोना होने की पुष्टि की है, उनमें से 4 मरीज अंबाला कैंट के रहने वाले हैं। इनके अलावा 2 मरीज अंबाला सिटी और 1 मरीज मुलाना से है। गुरुवार को आए 26 नए कोरोना संक्रमितों में 7 मरीज अंबाला कैंट से थे। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को 8 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है।

सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में तैयार किए गए आईसोलेशन वार्ड।
सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में तैयार किए गए आईसोलेशन वार्ड।

स्वास्थ्य विभाग ने तैयार किए आईसोलेशन वार्ड

कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने स्वास्थ्य विभाग के सामने भी पुन: कई चुनौतियां खड़ी की हैं, लेकिन विभाग ने अभी से खतरे को भांपते हुए तैयारियां शुरू कर दी हैं। सिविल अस्पताल अंबाला कैंट के IPD के थर्ड फ्लोर पर आईसोलेशन के 20 वार्ड तैयार किए गए हैं, जिनमें 40 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को दाखिल किया जा सकता है।

स्वास्थ्य विभाग की तैयारियां पूरी

सिविल अस्पताल अंबाला कैंट के PMO डॉ. राकेश सहल का कहना है कि कोविड-19 के खतरे को भांपते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अस्पताल में कोविड के स्पेशल 20 वार्ड बनाए गए हैं। इनमें 40 बेड की व्यवस्था की गई है। सभी बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा मुहैया कराई गई है। अगर किसी मरीज को जरूर पड़ती है तो वेंटिलेटर की व्यवस्था भी की गई है।