पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • 6 Lakh Rupees Grabbed In The Name Of Selling Plot Fraud Revealed For Making Earnest Money In Another's Name, Case Filed Against Couple

प्लॉट बेचने के नाम पर हड़पे 6 लाख:दूसरे के नाम बयाना कराने पर हुआ धोखाधड़ी का खुलासा, दंपति पर केस

अंबाला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के जिला अंबाला में प्लॉट बेचने के नाम पर 6 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। प्लॉट का बयाना किसी और के नाम कराने पर धोखाधड़ी का खुलासा हुआ है। महेश नगर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर दंपति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

8800 रुपए प्रति गज के हिसाब से 292 गज का प्लॉट

पुलिस को सौंपी शिकायत में डिफेंस एनक्लेव निवासी धर्मेश सूद ने आरोप लगाया कि निकल्सन रोड निवासी अर्चना आहूजा और उसके पति धर्मेंद्र आहूजा ने 6 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। वर्ष 2018 में धर्मेंद्र आहूजा ने उसे बताया था कि उसकी पत्नी अर्चना के पास गांव बोह में 292 गज का प्लॉट है। 18 अगस्त 2018 को अर्चना आहूजा के साथ एक इकरारनामा हुआ और 8 हजार 800 रुपए प्रति गज के हिसाब से प्लॉट खरीदने पर सहमति बनी। उसने दो चेक के माध्यम से आरोपियों को 6 लाख रुपए दिए।

बयाना लिया, रजिस्ट्री कराने पर आनाकानी

शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपियों ने 6 लाख रुपए बयाना तो लिया, लेकिन रजिस्ट्री कराने में आनाकानी कर रहे थे। 18 जुलाई 2019 को रजिस्ट्री होनी थी, लेकिन उस वक्त आरोपियों ने कहा कि NOC आने के बाद रजिस्ट्री करवा देंगे। उसने कई बार आरोपियों को रजिस्ट्री कराने के लिए संपर्क किया, लेकिन वे हर बार गुमराह करते थे। उसने आरोपियों के पास लीगल नोटिस भी भेजा, लेकिन आरोपी रजिस्ट्री कराने से मना कर गए।

जान से मारने की दे रहे धमकी

शिकायतकर्ता धर्मेश सूद ने बताया कि आरोपी दंपति उक्त प्लॉट का बयाना किसी और के नाम करवा रहे हैं। जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। महेश नगर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 406, 420 व 506 के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।