पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Gujarat
  • In The Famous Honey Trap Case Of Ahmedabad, The Metropolitan Court Declared All The 8 Accused Innocent.

अदालत का फैसला:अहमदाबाद के चर्चित हनी ट्रेप केस में मेट्रोपोलिटन अदालत ने सभी 8 आरोपियों को निर्दोष घोषित किया

अहमदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला क्राइम की पूर्व पीआई गीता पठान। - Money Bhaskar
महिला क्राइम की पूर्व पीआई गीता पठान।

अहमदाबाद के चर्चित हनीट्रेप केस में मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है। कोर्ट ने सभी आरोपियों को निर्दोष घोषित किया है। इसमें महिला क्राइम की पूर्व पीआई गीता पठान, पीएसआई जेके ब्रह्मभट्‌ट सहित कुल 8 आरोपी शामिल है। कोर्ट द्वारा फैसला सुनाते ही कोर्ट रूम में वेस्ट महिला क्राइम ब्रांच की पुलिस थाने की तत्कालीन पीआई गीता पठान की आंखों में आंसू आ गए।

सबूत आरोप साबित करने के लिए पर्याप्त नहीं थे
बचाव पक्ष के वकील चंद्रशेखर गुप्ता ने बताया कि इस केस में कोर्ट के समक्ष शिकायतकर्ता सहित महत्वपूर्ण गवाह होस्टाइल हो गए थे, यानि की शिकायतकर्ता ने कोर्ट के समक्ष केस में प्रोसिक्यूशन की ओर से बयान नहीं दिया था, इसलिए सरकारी वकील द्वारा पेश किए गए सबूत आरोपियों को साबित करने के लिए पर्याप्त नहीं थे। जिसके चलते कोर्ट ने आरोपियों को निर्दोष घोषित किया।

बचाव पक्ष के वकील द्वारा यह भी दलील की गई कि इस वसूली को लेकर जिस रकम का दावा किया गया था, वह भी नहीं मिली है। 20 मार्च 2021 के दिन वेस्ट महिला पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई थी। हनीट्रेप में 4 लोगों के साथ वसूली की गई थी। आरोपियों पर पुलिस शिकायत में समझौता करने के एवज में लाखों रुपए लेने का आरोप किया गया था।

बिल्डर से भी 8 लाख रुपए हड़पने का आरोप लगा था
हनीट्रेन गैंग और पुलिस के बीच संलिप्तता का आरोप लगने के बाद पुलिस विभाग में यह चर्चा का विषय बन गया था क्योंकि इस गैंग ने व्यापारी के बाद बिल्डर से भी 8 लाख रुपए हड़प करने का जिक्र शिकायत में किया गया था। महत्वपूर्ण है कि महिला पूर्व पुलिस थाने में पीआई के तौर पर तैनात गीता पठान और उनकी टीम इस नेटवर्क में शामिल होने के भी आरोप व्यापारी द्वारा लगाए गए है।

हाल ही में क्राइम ब्रांच ने दो व्यापारियों को झूठे दुष्कर्म केस में फंसाकर षडयंत्र रचने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर व्यापारी को निर्दोष घोषित किया था। इस केस में भी पीआई गीता पठान की संदिग्श भूमिका सामने आई थी। जिसे लेकर क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की थी। हनीट्रेप गैंग के साथ पुलिस की संलिप्तता का आरोप को लेकर पुलिस के उच्च अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू की थी।

खबरें और भी हैं...