पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59952.64-0.24 %
  • NIFTY17875.7-0.35 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

दो बिल्डर्स ग्रुप पर आयकर की सर्च जारी:50 करोड़ से अधिक के सौदों के दस्तावेज और 10 बैंक लॉकर जब्त, 20 ठिकानों पर चल रही कार्रवाई

सूरतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लॉकर और डाॅक्यूमेंट की जांच में कई दिन लगेंगे। - Money Bhaskar
लॉकर और डाॅक्यूमेंट की जांच में कई दिन लगेंगे।

सूरत आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग (डीआई विंग) द्वारा शुक्रवार को शहर के दो बिल्डर ग्रुप और उनसे जुड़े फाइनेंसरों के कुल 20 ठिकानों पर शुरू की गई सर्च कार्रवाई शनिवार को भी जारी रही। कार्रवाई के दौरान विभाग ने 10 बैंक लॉकर और 50 करोड़ से अधिक शंकास्पद डाॅक्यूमेंट जब्त किए हैं।

विभाग को आशंका है कि यह डाॅक्यूमेंट बेहिसाबी संपत्तियों के हैं। विभाग का मानना है कि सर्च कार्रवाई में करोड़ों रुपए की बेनामी आय मिलने की संभावना है। सूत्रों के अनुसार डीआई विंग ने शुक्रवार को अहमदाबाद और सूरत के 60 से अधिक इंस्पेक्टरों और अधिकारियों की टीम के साथ शहर के दो बिल्डर संगिनी और अरिहंत ग्रुप और उनसे जुड़े फाइनेंसरों के 20 स्थानों पर सर्च की कार्रवाई शुरू की थी।

कार्रवाई में सूरत से ज्यादा अहमदाबाद के अधिकारी
संगिनी और अरिहंत बिल्डर्स ग्रुप के अठवा, पिपलोद और वेसू में स्थित प्रोजेक्ट और ऑफिस तथा घर पर भी अधिकारियों जांच की गई। आयकर विभाग ने सर्च की कार्रवाई को गोपनीय रखने के लिए सूरत से ज्यादा अहमदाबाद के अधिकारियों को शामिल किया था।

उम्मीद: बड़ी टैक्स चोरी आ सकती है सामने
शनिवार को विभाग को से 50 करोड़ रुपए से अधिक के दस्तावेज मिले हैं। विभाग अभी जांच कर रहा है कि इन दस्तावेजों की जानकारी बिल्डर्स ने इन्कम टैक्स रिटर्न में बताई है या नहीं। इसके अलावा 10 बैंक लॉकर भी मिले हैं। इन सब की जांच की जा रही है। बड़ी टैक्स चोरी सामने आ सकती है।

खबरें और भी हैं...