पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ड्रग्स की हेराफेरी:डाक के जरिए यूएस भेजा जा रहा ढाई करोड़ रु. का ड्रग्स पकड़ाया, राजस्थान से वाया गुजरात भेजा था

अहमदाबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कॉस्मेटिक्स, मसाला और कपड़े आदी की आड़ में भेजा जा रहा था। - Money Bhaskar
कॉस्मेटिक्स, मसाला और कपड़े आदी की आड़ में भेजा जा रहा था।

नवसारी में डाक के जरिए अमेरिका भेजा जा रहा ढाई करोड़ रुपए की कीमत का केटामाइन हाईड्रोक्लोराइड ड्रग्स पकड़ा गया है। यह ड्रग्स राजस्थान के पुष्कर के एक शख्स द्वारा भेजे जाने की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जांच शुरू हुई है। क्राइम ब्रांच के डीसीपी चैतन्य मांडलीक ने बताया कि सूचना मिली थी कि कॉस्मेटिक्स, मसाला और कपड़े आदी की आड़ में पुष्कर से वाया नवसारी पोस्ट ऑफिस के जरिए केटामाइन हाईड्रोक्लोराइड ड्रग्स का जत्था अमेरिका भेजा जा रहा है।

590 ग्राम सफेद पाउडर के रूप में मिला
सूचना के आधार पर पोस्ट के कस्टम विभाग के साथ क्राइम ब्रांच ने इस पार्सल को रोक दिया और शाहीबाग की फॉरेन पोस्ट ऑफिस में पार्सल खोले जाने पर उसमें कोस्मेटिक्स, मरीमसाला, कपड़ों के बीच चूर्न के दो प्लास्टिक के डिब्बे बरामद हुए जिसमें से 590 ग्राम सफेद पदार्थ पाउडर के रूप में मिला है।

पार्टी ड्रग के तौर पर पहचाना जाता है
आमतौर पर यह ड्रग पार्टियों में नशे के लिए यूज किया जाता है। कई वारदातों में देखा गया है कि ड्रग्स पार्टियों में युवतियों के कोल्ड्रिंक्स अथवा पेयजल में मिलाकर उन्हें पिला दिया जाता है। इसके अलावा इसका इस्तेमाल ऑपरेशन के समय मरीज को बेहोश करने के लिए तथा पेन रिलीफ के लिए भी होता है। इसके अधिक इस्तेमाल से डबल वीजन, हाई अथवा लो ब्लडप्रेशर की समस्या उत्पन्न होती है।

खबरें और भी हैं...