पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्यकर्ताओं की बैठक:आंबा कार्यकर्ता बीमारियों के बारे में करें जागरूक

सुकमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महिला बाल विकास विभाग ने मंगलवार को छिंदगढ़ परियोजना में परियोजना अधिकारी, समस्त पर्यवेक्षक और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर मलेरिया डायरिया और एनीमिया प्रबंधन करने कहा। आंगनबाड़ी केंद्रों में साफ सफाई रखने, आस पास पानी जमा नहीं होने देने के साथ ही बच्चों को खेल-खेल में स्वच्छता की महत्व को बताने कहा।

इसके साथ ही गांव व पारा में घुम-घुम कर ग्रामीणों को मलेरिया, डायरिया और एनीमिया से बचाव के उपाय करने, रात को सोते समय मच्छरदानी का उपयोग करने के लिए जागरूक करने अभियान चलाने पर जोर दिया गया। इसके साथ ही आंगनबाड़ी का नियमित संचालन, सुपोषण केंद्र में दाखिल बच्चों की प्रगति आदि के संबंध में चर्चा की गई।

मालूम हो कि बारिश के मौसम में जल जनित बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है, जिससे अक्सर बच्चे, गर्भवती महिलाओं और बुढ़े प्रभावित होते हैं। इस खतरे को कम करने जिला प्रशासन सजगता से काम कर रहा है।

कलेक्टर विनीत नंदनवार भी बैठकों में नियमित रूप से जल स्रोतों का क्लोरिनेशन, नालियों की साफ सफाई, दवाई का वितरण, मलेरिया, डायरिया जैसी जल जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक व्यवस्था करने का आदेश दिया था, जिसके बाद यह बैठक की गई।

खबरें और भी हैं...