पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

CRPF जवानों ने ढूंढी बारूदी सुरंग:मौके पर ही 10 KG की IED किए डिफ्यूज, नक्सलियों के नापाक मंसूबे को जवानों ने किया नाकाम

सुकमा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नक्सलियों ने कुछ इस त्तरह से सुरंग बनाई थी। - Money Bhaskar
नक्सलियों ने कुछ इस त्तरह से सुरंग बनाई थी।

छत्तीसगढ़ में सुकमा जिले के एक गांव के नजदीक जवानों ने एक बारूदी सुरंग ढूंढी है। माओवादियों ने जवानों को नुकसान पहुंचाने के मंसूबे से यह सुरंग बनाकर रखी हुई थी। और इस सुरंग में 10 किलो की IED भी प्लांट कर रखी हुई थी। जिसे बम निरोधक दस्ता ने नष्ट कर दिया है। साथ ही इलाके की सर्चिंग की जा रही है। मामला जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रोज की तरह CRPF और DRG के जवान के इलाके में सर्चिंग के लिए निकले हुए थे। इस दौरान जवानों को मुखबिर से मिलमपल्ली गांव के नजदीक जंगल में बारूदी सुरंग होने की खबर मिली। जिसके बाद जवान सर्चिंग करते हुए इलाके में पहुंचे। सर्चिंग के दौरान एक बारूदी सुरंग ढूंढ निकाली। माओवादिओं ने जवानों को नुकसान पहुंचाने इस सुरंग के अंदर 10 किलो की IED भी प्लांट कर रखी थी।

सुरंग में 10 किलो की IED भी प्लांट कर रखी हुई थी।
सुरंग में 10 किलो की IED भी प्लांट कर रखी हुई थी।

वहीं बम निरोधक दस्ता की टीम ने IED को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया। जिसके बाद सुरंग को भी नष्ट कर दिया गया है। जवानों ने माओवादियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया। बताया जा रहा है कि जगरगुंडा इलाके में लगातार पुलिस की पैठ बढ़ती जा रही। विकास काम हो रहे हैं, इसलिए माओवादियों में बौखलाहट है।

खबरें और भी हैं...