पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दौरा:कोंटा पहुंचे मंत्री लखमा, स्ट्रीट लाइट का किया शुभारंभ, 12 सड़कें बनाने के लिए हुआ भूमिपूजन

कोंटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्ट्रीट लाइट का उद्घाटन करते मंत्री कवासी लखमा। - Money Bhaskar
स्ट्रीट लाइट का उद्घाटन करते मंत्री कवासी लखमा।

मंत्री कवासी लखमा अपने एक दिनी दौरे पर बुधवार को कोंटा पहुंचे। इस दौरान उनका कांग्रेसियों ने जोशीला स्वागत किया। शाम को कवासी लखमा ने राजीव भवन निर्माण का भूमिपूजन, स्ट्रीट लाइट का लोकार्पण, सुगम सड़कों के भूमिपूजन के बाद बस स्टैंड परिसर में आयोजित आमसभा में शामिल हुए जिसमें मंत्री लखमा के करकमलों से प्राकृतिक आपदा में हुई मानव क्षति के लिए चिन्हित 4 लोगों को चार-चार लाख रुपए की राशि प्रदाय की। वहीं पशु क्षति के अंतर्गत 13 लोगों 4 लाख 26 हजार रुपये की राशि बांटी।

इस दौरान मंत्री के हाथों कोन्टा ब्लॉक के करीब 15 तेंदूपत्ता संग्राहकों को 2 लाख रुपए भी प्रदाय किया गया। इस दौरान मंत्री स्वेच्छा अनुदान मद से 137 हितग्राहियों को प्रत्येक को 5000 रुपये, चिकित्सा अनुदान से एक हितग्राही को 20 हजार रुपये इलाज के लिए मंत्री ने दिए। 54 किसानों को जरूरी उडद एवं धान बीज मंत्री ने वितरित किया।

जबसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है हर तरफ विकास की गंगा बह रही: लखमा

वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना के तहत 12 सड़क जो कि कोन्टा ब्लॉक के अंदरूनी क्षेत्रों के ग्रामों में है उनका भूमिपूजन भी किया। सभा को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि भूपेश सरकार गरीबों की सरकार है जो हमेशा से ही जरूरतमंद लोगों के लिए खड़ी रहती है।

वहीं उन्होंने कहा कि जबसे प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है हर तरफ विकास की गंगा बह रही है। उन्होंने कहा कि बंडा बेस कैम्प तक सड़क के दोनों ओर लाइट लग जाने से अब रात में भी आना जाना सुगम हो जाएगा।

वहीं मंत्री लखमा ने केंद्र सरकार पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि अग्निवीर का झांसा युवाओं को दे रहे हैं। मोदी सरकार युवाओं के बेरोजगारी का मजाक बना रही है।

खबरें और भी हैं...