पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी:तालाब निर्माण में जिपं सदस्य ने लगाया फर्जीवाड़े का आरोप

गादीरास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पोरदेम पंचायत के नागलगुड़ा में तालाब निर्माण में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाते हुए जिला पंचायत सदस्य रामा सोड़ी ने शिकायत की जांच न होने पर 23 जून को सुकमा जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है। जिपं सदस्य रामा सोड़ी ने नागलगुड़ा में 49.52 लाख रुपए की लागत से बन रहे तालाब के कार्य में अनियमितता बरते जाने का आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि तालाब निर्माण के लिए प्राक्कलन तैयार करने में भी गड़बड़ी की गई है। इस जगह पौन एकड़ में जहां तालाब बनाया जा रहा है, वहां जगह भी पर्याप्त नहीं है। वन विभाग का मुनारा भी तालाब के बीच ही है जो यह बताता है कि यह जमीन वन विभाग की है।

इसे लेकर उन्होंने 9 जून को जिला पंचायत के सीईओ से शिकायत भी की थी। जिस पर उन्होंने तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन कर 7 दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा था। लेकिन आज तक कोई टीम मौके पर जांच के लिए नहीं पहुंची है।

जिपं सदस्य ने आरोप लगाया कि चूंकि तालाब की स्वीकृति मंत्री जी ने दिलवाई है, इसलिए उनके दबाव में जांच नहीं हो रही है। रोजगार गारंटी कानून का पालन नहीं हो रहा है इसकी जगह ठेकेदार को काम दिया गया है।

जिपं सदस्य ने इस मामले की जांच न होने पर सुकमा में 23 जून को धरना की चेतावनी दी है। इधर सीईओ देवनारायण कश्यप ने बताया कि शिकायत हुई है, तो जांच भी होगी और दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...