पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:तहसीलदार ने कहा शिक्षा ऐसी पूंजी है जिसे कोई नहीं छीन सकता

गादीरास2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शुक्रवार को तहसीलदार महेंद्र लहरे इलाके के स्कूलों और आश्रमों का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति तो सौ प्रतिशत रही पर बच्चों की दर्ज संख्या के हिसाब से उपस्थिति कम थी। शिक्षकों ने बताया कि अभी दर्ज संख्या और बढ़ेगी और स्कूल में उपस्थिति भी सौ प्रतिशत होगी।

धीरे-धीरे बच्चे स्कूल पहुंच रहे हैं और हमलोगों द्वारा भी उनके घर-घर पहुंचकर पलकों से बच्चों को स्कूल भेजने प्रेरित किया जा रहा है। आने वाले दिनों बच्चों की उपस्थिति और दर्ज संख्या लगभग बराबर होगी।

शासकीय माध्यमिक शाला पहुंचे तहसीलदार ने स्कूल में बच्चों की उपस्थिति और शिक्षा के स्तर को और बेहतर बनाने को लेकर शिक्षकों से चर्चा की। इसके साथ ही उन्होंने बच्चों से कहा कि शिक्षा ही एक ऐसी पूंजी है, जिसे आपसे कोई नहीं छीन सकता। इसलिए आप लोग रोज स्कूल आकर शिक्षा ग्रहण करें और पढ़ लिखकर अपने मां-बाप और गांव का नाम रोशन करें।

साथ ही गांव में जो बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं, उनको स्कूल आने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि अगर आप लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत हो, तो आप लोग बिना झिझक के मुझसे मिलकर अपनी परेशानी बताइए। मैं आप लोगों की हर समस्या का समाधान करने हर संभव मदद करूंगा।

खबरें और भी हैं...