पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

जवानों को नुकसान पहुंचाने की साजिश:नक्सलियों ने 54 गड्‌ढों में लगाए थे 1000 स्पाइक्स, किए गए नष्ट

सुकमा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पोलमपल्ली के जंगलों में नक्सलियों ने गड्‌ढों में लगा रखे थे स्पाइक्स। - Money Bhaskar
पोलमपल्ली के जंगलों में नक्सलियों ने गड्‌ढों में लगा रखे थे स्पाइक्स।

एरिया डोमिनेशन के दौरान जिला पुलिस बल व सीआरपीएफ जवानों की संयुक्त टुकड़ी ने गुुरुवार काे पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अरलमपल्ली व कंठीपारा के जंगलों से नक्सलियों द्वारा बनाए गए 54 गड्ढों से लकड़ी, बांस व लोहे के लगभग 1000 नुकीले स्पाइक्स बरामद किए। दोरनापाल एसडीओपी निशांत पाठक ने बताया कि मौके से बरामद ज्यादातर लकड़ी के नुकीले स्पाइक्स को मौके पर जला दिया।

एसडीओपी ने बताया कि नक्सलियों द्वारा सर्चिंग पर निकली जवानों की टुकड़ी को निशाना बनाने के लिए पोलमपल्ली से लगभग 5 किमी दूर अरलमपल्ली व कंठीपारा के जंगलोंं में जगह-जगह स्पाइक्स होल बनाने की सूचना थी। बुधवार को उनकी अगुवाई में डीआरजी जवानों की टुकड़ी एरिया डोमिनेशन करते हुए बुधवार को अतुलपारा गई थी। यहां उन्होंने ग्रामीणों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को सुुना और वे जवानों की टुकड़ी के साथ कैंप लौट आए।

अगले दिन गुरुवार सुबह डीआरजी जवानों की टुकड़ी व सीआरपीएफ 74 बटालियन की बीडीएस टीम के साथ दोबारा एरिया डोमिनेशन करते हुए फोर्स अरलमपल्ली व कंठीपारा के जंगलों में पहुंची। यहां स्पाइक्स होल बरामद करने के बाद सीआरपीएफ की बीडीएस टीम ने पहले गड्‌ढों की जांच की। जिसके बाद लकड़ी, बांस व लोहे की लगभग 1000 नुकीले स्पाइक्स गड्‌ढों से बरामद किए गए।

पहले भी इसी इलाके में 1000 स्पाइक्स मिले थे
इसी साल 30 जनवरी को पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के पालामड़गु इलाके से सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन ने सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान 27 गड्‌ढों से 300 स्पाइक्स बरामद किए थे। इसके कुछ दिनों बाद फरवरी महीने के पहले सप्ताह में इसी इलाके से सीआरपीएफ ने दोबारा से 39 गड्‌ढों से 700 नुकीले स्पाइक्स बरामद किए थे।

खबरें और भी हैं...