पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना:सुकमा में 2 छात्र, 3 हेल्थ वर्कर समेत कोरोना के 24 नए केस

सुकमा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिलेभर में रविवार को रैपिड एंटीजन किट से 1456 लोगों के स्वाब सैंपल की जांच की गई। सुकमा ब्लॉक में 213 लोगों के स्वाब सैंपल की जांच में 21, छिंदगढ़ में 623 लोगों के स्वाब सैंपल की जांच में शून्य व कोंटा में 620 लोगों के स्वाब सैंपल की जांच में 3 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सुकमा ब्लॉक में रविवार को मिले सभी 21 मरीज जिला मुख्यालय से ही है।

एकलव्य छात्रावास मेंं 12 साल और कन्या परिसर में 13 साल की छात्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। नगर के महादेव वार्ड में 13 साल के बच्चे के अलावा नगर के विभिन्न वार्डों में रह रहे 3 हेल्थ वर्कर भी कोरोना संक्रमित मिले। इधर कोंटा ब्लॉक में कोरोना संक्रमित मिले तीनों दोरनापाल मेंं तैनात सीआरपीएफ केे जवान हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार देर शाम जारी रिपोर्ट के मुताबिक जिले में एक्टिव केस की संख्या 215 थी।

इधर कोंटा में दो आश्रमों में 2 छोटे बच्चे सहित एक चपरासी कोरोना संक्रमित मिला है। जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है। ट्रेसिंग टीम द्वारा लगातार प्राइमरी कांटेक्ट में आए हुए व्यक्तियों की पता साजी कर तुरंत स्वास्थ्य टीम के साथ पहुंच जांच की जा रही है। प्राप्त जानकारी अनुसार कोंटा में संचालित आवासीय एकलव्य कन्या आश्रम की सातवीं की 12 साल की एक छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली है।

ग्राम चिचोर गुड़ा की रहने वाली इस छात्रा को खांसी और जुकाम और हल्के बुखार की शिकायत के बाद कोरोना जांच करवाने पर पॉजिटिव पाई गई। जिसके बाद ट्रेसिंग टीम द्वारा प्राइमरी कांटेक्ट में रहे बाकी छात्राओं सहित शिक्षक व शिक्षिकाओं का भी कोविड जांच करवाया गया। हालांकि कोई इसमें पॉजिटिव नहीं पाया गया है। वहीं दूसरा केस कोंटा स्थित बेस कैंप बंडा में संचालित बंडा मेहता बालक आश्रम जो कि सामूहिक रूप से एक ही भवन में संचालित है। यहां चौथी में पढ़ रहा एक छात्र पॉजिटिव पाया गया है। उसके साथ सोने वाले 32 अन्य बच्चों सहित एक चपरासी को ट्रेसिंग टीम ने अलग रूम में रखा है। जिनका टेस्ट सोमवार को किया जाएगा। वहीं दोनों ही संक्रमित बच्चों को कोंटा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कोविड वार्ड में भर्ती करवाया गया है। इधर उसी आश्रम के साथ संचालित बंडा आश्रम के चपरासी को भी पॉजिटिव पाए जाने के बाद होम आइसोलेशन पर रखा गया है। हालांकि सतीश पहले से ही पॉजिटिव पाया गया था।

खबरें और भी हैं...